परीक्षा देने के बावजूद भी सीबीएलयू ने परीक्षा परिणाम में विद्यार्थियों को दिखाया अनुपस्थित

118
SHARE

भिवानी :

चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय द्वारा हालही में भूगोल विषय के प्रथम सैमेस्टर जो रिजल्ट जारी किया गया है, उसमें बहुत बड़ी-बड़ी त्रुटियां है, जिनका सीधा असर विद्यार्थियों के भविष्य पर पड़ रहा है। जिन रिजल्द को दुरूस्त करवाने की मांग को लेकर विद्यार्थी सीबीएलयू प्रशासन से गुहार लगा-लगाकर थ चुका है, लेकिन सीबीएलयू प्रशासन विद्यार्थियों की समस्याओं से मुंह फेरे बैठा है। सीबीएलयू द्वारा भूगोल विषय के प्रथम सैमेस्टर में रिजल्ट में गलतियों को दूर किए जाने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक आशु पालुवास के नेतृत्व में सीबीएलयू के परीक्षा नियंत्रक को मांगपत्र सौंपा। मांगपत्र के माध्यम से विद्यार्थियों ने भूगोल विषय की परीक्षा दिए जाने के बावजूद भी कई विद्यार्थियों को अनुपस्थित दर्शाए जाने, एक विषय में सभी विद्यार्थियों का खराब रिजल्ट दिए जाने व इंटरनल असैस्मैंट में अपारदर्शिता बरते जाने का आरोप लगाकर रोष जताया।

इस मौके पर एबीवीपी विभाग संयोजक आशु पालुवास ने कहा कि सीबीएलयू प्रशासन अपने लापरवाही व मनमानी वाला रवैये से बाज नहीं आ रहा, जिसके कारण विद्यार्थियों के भविष्य को दांव पर लग रहा है। एबीवीपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व भिवानी नगर मंत्री ललित राज व छात्र नेत्री भारती ने कहा कि सीबीएलयू प्रशासन द्वारा बरती जा रही गलतियों से पहले भी उन्हे कई बार अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन सीबीएलयू अपनी कार्यशैली सुधारने को तैयार नहीं है, जिसका खामिजयाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ता है। इस मौके पर एबीवीपी जिला संयोजक सचिन शेखावत ने मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम में की गई त्रुटियों को ठीक किया जाए, ताकि विद्यार्थी निश्चिंत होकर अपनी पढ़ाई कर सकें। साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि जल्द ही इस बारे कोई कदम नहीं उठाया गया तो एबीवीपी संघर्ष की राह अपनाने को मजबूर होगा। इस अवसर पर साक्षी, शबनम, सरिता, निशा, नेहा, दीपिका, आकाश, अजय, रीतिक, अनिता सहित अनेक विद्यार्थी मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal