डीजीपी हरियाणा ने ‘इको-फ्रेंडली‘ व सेफ होली खेलने का किया आग्रह

44
SHARE

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)  प्रशांत कुमार अग्रवाल ने होली के मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही नागरिकों से अधिक सतर्क रहते हुए रंगों व खुशियों के पर्व होली को सुरक्षित एवं इको-फ्रेंडली तरीके से मनाने का भी आग्रह किया। डीजीपी ने प्रदेशवासियों, हरियाणा पुलिस के सभी रैंकों सहित उनके परिवारों को होली पर्व पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आनन्द, उमंग, हर्ष, उल्लास और एकता का यह त्योहार लोगों के जीवन में नया रंग भर कर उन्हें समाज में प्रेम और सद्भाव से रहने के लिए प्रेरित करता है। कोरोना महामारी के बाद होली को लेकर लोगों में उत्साह और उमंग को देखते हुए डीजीपी ने कहा कि प्रदेशवासी कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए आवश्यक सभी एहतियाती कदम उठाएं। लोग सावधानी बरतें, प्रेम और सद्भाव के साथ रंगों का पर्व मनाएं। उन्होंने कहा कि महामारी ने हम सभी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति अधिक संवेदनशील होने की आवश्यकता के बारे में एक सबक सिखाया है। इस बार होली के त्योहार को ‘इको-फ्रेंडली‘ तरीके से मनाना एक बेहतरीन कदम होगा। रंगों के इस पर्व पर नागरिक रासायनिक रंगों की जगह प्राकृतिक रंगों का प्रयोग करते हुए बहुमूल्य पानी की बर्बादी से हर हाल में बचें। चप्पे-चप्पे पर होगी सुरक्षा व्यवस्था डीजीपी ने फील्ड में तैनात पुलिस अधिकारियों को विशेष निर्देश जारी करते हुए इस पावन पर्व के अवसर पर राज्य भर में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिये। शरारती तत्वों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर हमने होली पर्व के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पर्याप्त व्यापक प्रबंध किए हैं।

शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नजर रखने के लिए विशेष बैरिकेड्स लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, होली समारोहों और सभाओं में सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर गश्त के लिए पुलिस कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। साथ ही असामाजिक तत्वों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी गैरकानूनी गतिविधि में लिप्त पाए जाने वालों पर कानून के अनुसार सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने लोगों से दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और रंगों का त्योहार मनाते समय उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal