रोहतक में तीन मंजिला इमारत गिरी:दिल्ली रोड पर तिल-तिल करके दरकते रहे बिल्डिंग के लैंटर और दीवार

640
SHARE

हरियाणा के रोहतक शहर में दिल्ली रोड पर तीन मंजिला बिल्डिंग का लैंटर अचानक भर-भराकर गिर गया। इसके बाद बिल्डिंग के अन्य लैंटर व दीवार तिल-तिल करके दरकते रहे। हैरत की बात यह रही की पास में ही वाहन चैकिंग कर रही पुलिस तमाशे को देखती रही। न तो रोड पर बैरिकेडिंग की गई और न ही सड़क पर गुजर रहे वाहनों चालकों को आगाह किया गया। मजदूर भी बिना सुरक्षा के ही बचाव कार्य में जुटे दिखे। यह तो भगवान का ही शुक्र रहा कि इतनी लापरवाही के बाद भी कोई हताहत नहीं हुआ।

छत पर सीलन से हुआ हादसा

दिल्ली रोड पर बजरंग भवन फाटक के पास स्थित बालाजी टेल्स शोरूम की छत से अचानक काफी मलबा सड़क पर गिरा। गनीमत यह रही कि इस दौरान सड़क के उस हिस्से से कोई गुजर नहीं रहा था। छत से गिरे मलबे में मिट्‌टी की मात्रा अधिक थी। यह अभी हाल ही में हुई बारिश की वजह से काफी गीली और वजनदार हो गई थी। इसलिए लैंटर का अगला हिस्सा इसका वजन नहीं सह सका और गिर गया। इसके बाद कुछ-कुछ सेकेंड के अंतराल पर लैंटर से मोटे-मोटे पत्थर सड़क पर गिरते रहे। न तो बिल्डिंग मालिक ने पुलिस को सूचित किया और न ही पास खड़ी पुलिस ने बचाव कार्य करने की जहमत उठाई।

तीन मंजिला है बिल्डिंग

बिल्डिंग तीन मंजिला है और इसकी तीसरी छत पर मजदूर बिना रस्सी और हेलमेट के ही कार्य में जुटे हुए हैं। कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। वहीं बिल्डिंग का मलबा अगर एक साथ सड़क पर गिरा तो इसके नीचे कोई भी वाहन आ सकता है। बिल्डिंग मालिक द्वारा लगाए गए मजदूर ही अपनी जान जोखिम में डालकर मलबे को हटाने में जुटे हुए हैं। वहीं अन्य दुकानदारों में इससे खलबली मची हुई है।

 

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे

Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal