भिवानी रैली में दुष्यंत चौटाला के कई ऐलान

692
SHARE

भिवानी।

जननायक जनता पार्टी (JJP) के पांचवें स्थापना दिवस पर भिवानी के सेक्टर-13 का मेला ग्राउंड में चल रही रैली में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला लोगों को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 17 नवंबर का दिन भूल नहीं सकते, जब अजय चौटाला ने झंडा व डंडा त्याग कर देवीलाल के विचारों के साथ आगे बढ़ने का फ़ैसला लिया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कौशल रोज़गार में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण लागू करेंगे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा में उद्योग को लगातार बढ़ावा हो रहा है। हरियाणा देश का पहला राज्य जहां BPL की सीमा 1.80 लाख रुपए है। खेलों में भिवानी का बड़ा नाम है। हमारे प्रदेश के बेटे बेटी दुनिया में नाम कमा रहे हैं। हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए मेडिकल पॉलिसी बनाई जाएगी। हरियाणा के बच्चों को पायलट बनाने की योजना बनाई जाएगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने तीन साल में जितने फ़ैसले लिये, सब जनहित में लिये हैं। 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन देने की की टिश अभी मन में है, इसे बढ़वा कर दम लूंगा। लोग 75% रोज़गार आरक्षण को लेकर भी सवाल उठाते थे, हमने ये कर दिखाया। पंचायतों में महिलाओं के लिए 50% आरक्षण दिया, जो देश में कहीं नहीं है। डीसी रेट व ठेकेदारी प्रथा का वादा भी कौशल रोज़गार से पूरा किया गया है।

भिवानी रैली में जेजेपी संस्थापक डॉ अजय चौटाला ने कहा कि कोरोना काल और किसान आंदोलन में सबसे ज़्यादा टारगेट हम रहे। बार बार दुष्यंत से इस्तीफे की मांग हुई, जिन्होंने इस्तीफे दिये, उनके क्या हाल हैं। जो बड़ी बड़ी बात करते थे, हमने उन्हें उनका झंडा व डंडा दिया है। आज उनका हाल क्या है। लाखों लोग हमारे साथ चले तो राज के भागीदार हैं। गठबंधन सरकार बनी तो सवाल उठे, पर हमने वादों को क़ानून बना कर लागू किया है।

अजय चौटाला ने रैली में बोलते हुए दावा किया कि 3 साल में जजपा ने 60 फीसदी वादे पूरे कर दिए हैं। बाकी 40 फीसदी वादे भी पूरे करेंगे। ये होनहार नौजवान (दुष्यंत) आपको कभी निराश नहीं होने देगा।

उंड लोगों की भीड़ से भरा है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बाद अब जजपा संस्थापक अजय चौटाला लोगों को संबोधित कर रहे हैं। रैली स्थल को हरे-पीले रंग से आकर्षक ढंग से सजाया गया है। रैली में आने से पहले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हेलिकॉप्टर से रैली स्थल का चक्कर लगाया। फिर मंच पर पहुंच कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। रैली को 2024 के विधानसभा चुनाव के लिए बड़ा अहम माना जा रहा है। अजय चौटाला भी रैली में पहुंच चुके हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal