घाटी में मुठभेड़:दो मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मारा गया

26
SHARE
घाटी में दो मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मारा गया है। पुलवामा और बडगाम में चलाए गए ऑपरेशन में जैश का स्थानीय सरगना जाहिद मारा गया। इसके अलावा चार अन्य स्थानीय बताए जा रहे हैं। दोनों जगहों से हथियार बरामद किए गए हैं।
सुरक्षाबलों ने घाटी में अलग-अलग मुठभेड़ों में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों को मार गिराया। इसमें जैश का स्थानीय सरगना जाहिद वानी समेत एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है। शनिवार शाम को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और बडगाम जिलों में दो जगहों पर मुठभेड़ हुई थी। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पहली मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के नायरा इलाके में हुई। इसमें चार आतंकी मारे गए।

पुलवामा और बडगाम जिले में हुई थी मुठभेड़ 

दूसरी घटना मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में हुई, यहां एक दहशतगर्द ढेर कर दिया गया। पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए चारों आतंकी जैश के थे। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। बडगाम के चरार-ए-शरीफ में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी मारा गया।

मुठभेड़ स्थल से एक एके-56 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद

मुठभेड़ स्थल से एक एके-56 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। आईजी ने बताया कि जैश कमांडर जाहिद वानी सहित पांच आतंकवादियों का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता है। पिछले 12 घंटों में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी संगठनों लश्कर और जैश के खिलाफ ऑपरेशन चल रहा था।

कश्मीर में 11 मुठभेड़ों में आठ पाकिस्तानी आतंकी मारे गए 

आईजी विजय कुमार ने बताया कि कश्मीर में 11 मुठभेड़ों में आठ पाकिस्तानी सहित 21 आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकवादियों के खात्मे से युवाओं के संगठन में जुड़ने में कमी आएगी। इससे घाटी में शांति और विकास को बढ़ावा मिलेगा।

पुलिस लंबे समय से कर रही थी सरगना की तलाश 

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि लंबे समय से जैश आतंकी जाहिद वानी की तलाश चल रही थी। इनपुट मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया। मुठभेड़ के दौरान पुलवामा में जाहिद वानी और पाकिस्तानी आतंकवादी सहित 3 अन्य को मारा गिराया गया। इसके अलावा अन्य ऑपरेशन में बडगाम में स्थानीय आतंकवादी मारा गया। वह लश्कर और टीआरएफ के लिए काम कर रहा था।

ऑपरेशन के बाद जैश का स्थानीय सरगना जाहिद मंसूर वानी को मार गिराया गया। वह 2017 से विभिन्न आईईडी हमलों को अंजाम दे रहा था। आईईडी हमलों का मास्टरमाइंडों में एक था। इसके अलावा अन्य युवाओं को संगठन में शामिल करता था। प्रशांत श्रीवास्तव, मेजर जनरल 

दोनों मुठभेड़ों में पांच आतंकी मारे गए। इसमें पुलवामा में चार और बडगाम में एक आतंकी शामिल है। पुलवामा में मारे गए दहशतगर्दों में शामिल जाहिद वानी कई हत्याओं में शामिल था। वह कई अन्य गतिविधि में भी शामिल था। वह जैश का पुलवामा समेत पूरी घाटी का स्थानीय सरगना था। – विजय कुमार, आईजीपी कश्मीर
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal