नकली नोट बनाने वालों का भंडाफोड़

126
SHARE

हरियाणा के नूंह में नकली नोट बनाने और उन्हें बाजार में चलाने वाले गिरोह का एक सदस्य पकड़ा गया है। आरोपी कब्जे से 13 हजार 500 रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। आरोपी के खिलाफ मुकदमा मामला दर्ज कर 7 दिन के रिमांड पर लिया है।

CIA इंचार्ज नरेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि पलवल जिले के गांव घीगड़ाका निवासी नाजिर अपने दोस्त के साथ मिलकर भारतीय करंसी 500, 200, 100 रुपए के नकली नोट छापने, बनाने व चलाने का धंधा करते है। देर शाम नाजिर अड़बर गांव समीप हथीन मोड़ पर नकली नोट चलाने की फिराक में घूम रहा है।

इस सूचना पर सीआईए नूंह ने तुरंत पहुंची तो पुलिस को देख नाजिर भागने लगा। वहीं टीम ने दौड़कर नाजिर को काबू कर लिया। नाजिर की तलाशी ली तो 500 के 25 व 200 के 5 नकली करंसी रकम कुल 13500 रुपए बरामद हुए।

पूछताछ में आरोपी नाजिर ने बताया कि नकली नोटों को छापने व सप्लाई करने बारे में अपने दोस्त व एक अन्य साथी राजस्थान निवासी के साथ मिलकर प्रिंटर से नकली नोट छा कर असली करंसी नोटों के रूप में अनजान लोगों को शहरों में चलाते हैं। उक्त मामले में नूंह सदर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। आरोपी को नूंह कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट ने आरोपी को 7 दिन पुलिस रिमांड पर भेजा है। वहीं पुलिस इस काम में लिप्त अन्य आरोपी के बारे में पता लगाने के साथ नकली नोट छापने वाली मशीन व प्रिंटर आदि सामान को भी बरामद करने में जुट गई है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal