गांव कुंगड़ में अन्नदाताओं का धरना 27वें दिन भी रहा जारी

18
SHARE

भिवानी :

जिला के गांव कुंगड़ स्थित एसबीआई शाखा के पूर्व मैनेजर द्वारा सैंकड़ों किसानों को करोड़ों रूपये की चपत लगाने का मामला उजागर होने के बाद से अपना रूपया ब्याज सहित वापिस लेने की मांग को लेकर गांव कुंगड़ स्थित एसबीआई शाखा के समक्ष किसानों का धरना मंगलवार को 27वें दिन भी लगातार जारी रहा। इस दौरान अन्नदाताओं ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए जल्द से जल्द उन्हे उनका रूपया ब्याज सहित वापिस देने की मांग की। मंगलवार को धरने की अध्यक्षता जिले सिंह गोयत ने की तथा संचालन ग्राम स्वराज्य किसान मोर्चा के बवानीखेड़ा ब्लॉक प्रधान चांदीराम कुंगड़ ने किया।

धरने को संबोधित करते हुए ग्राम स्वराज्य किसान मोर्चा के बवानीखेड़ा ब्लॉक प्रधान चांदीराम कुंगड़ ने कहा कि भाजपा शासनकाल में किसानों की परेशानियां दिन-प्रतिदिन बढ़ी ही है। अन्नदाता कभी सरकार की नीतियों से परेशान होकर तो कभी अधिकारियों की लालच की भेंट चढक़र सडक़ों पर उतरने को मजबूर है, लेकिन उनकी सुनवाई करने की बजाए उन्हे सिर्फ मानसिक तौर पर प्रताडि़त ही किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक के नांक तले एसबीआई की कुंगड़ शाखा के पूर्व मैनेजर द्वारा सैंकड़ों किसानों से करोड़ों रूपये का भ्रष्टाचार किया, वो भी बैंक की नांक तले, इससे यह साबित होता है कि बैंक प्रशासन अपने उपभोक्ताओं की रूपयों की प्रति कोई जवाबदेही नहीं रखता। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक किसानों का उनका रूपया ब्याज सहित नहीं मिल जाता, उनका धरना जारी रहेगा। साथ ही कहा कि यदि बैंक द्वारा तय समय अनुसार रूपया नहीं दिया गया तो किसान अपना संघर्ष तेज करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर चंद्रभान, कलम सिंह फौजी, सतवीर, मेद सिंह, पूर्व सरपंच रामेहर, सत्यवान, महताब सिंह, रतीराम जांगड़ा, सत्यवीर सिवाच, सुल्तान जांगड़ा, मुखत्यार, वजीर, सतवीर, रमेश सहित अनेक किसान मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal