रेवाड़ी में झुग्गियों में आग : सिलेंडर फटने से हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बचे लोग

82
SHARE

 रेवाड़ी।

हरियाणा के रेवाड़ी में सोमवार की दोपहर अचानक झुग्गियों में आग लग गई। आग के कारण एक झुग्गी में रखा घरेलू सिलेंडर भी फट गया, जिससे जोर का धामाका हुआ। एक युवक को मामूली चोट भी आई है। आगजनी में 5 झुग्गियां जलकर खाक हुई है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी शहर के कोनसीवास रोड पर मॉडल टाउन थाना के समीप खाली पड़ी जमीन पर दर्जनों झुग्गियां बनी हुई है, जिनमें काफी सारे बाहरी लोग रहते है। झुग्गियों में रहने वाले लोग शहर में कूड़ा बीनने का काम करते है। झुग्गियों के पास ही काफी सारा प्लास्टिक का कचरा पड़ा हुआ है। सोमवार की दोपहर कचरे के पास ही एक झुग्गी में आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी फैली की 5 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। इनमें एक झुग्गी में चाय की दुकान भी खुली हुई थी। आग लगती देख झुग्गियों में रहने वाले लोग बाहर भागे। इस बीच एक झुग्गी में रखा घरेलू गैस सिलेंडर फट गया, जिससे तेज धमाका हुआ और फिर वहां दूर खड़े एक युवक के चेहरे पर चोट भी आई। झुग्गियों में रहने वाले ज्यादातर लोग कोलकाता रहने वाले है। आगजनी में काफी नुकसान हुआ।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया। हवा के कारण इतनी तेज फैली की दूसरी तरफ बनी झुग्गियों में भी आग पहुंच गई, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया। सूचना के बाद मॉडल टाउन थाना प्रभारी रतन लाल भी मौके पर पहुंचे। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि आग किस कारण लगी। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal