पूर्व केबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने किया लिपिकों के आंदोलन का समर्थन

98
SHARE

भिवानी।

कांग्रेस की दिग्गज नेता व पूर्व केबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने लघु सचिवालय के बाहर चल रहे लिपिकों के जिला स्तरीय धरने का समर्थन करते हुए कहा कि पिछले दो हफ्ते से प्रदेश भर के क्लर्क धरने पर बैठे हैं और सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। उन्होंने कहा कि सरकार का यह उदासीन रवैया बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी सत्ता के नशे में चूर हैं लेकिन उन्हें नहीं भूलना चाहिये कि कर्मचारी किसी भी सरकार की धुरी होते हैं।

उन्होंने कहा कि लिपिकों की मांग बिल्कुल जायज है। महंगाई का ये आलम है कि टमाटर का दाम 250 रुपए प्रति किलो पहुंच गया है। कमोबेश यही हालत बाकी चीजों का है। ऐसे में लिपिक वर्ग को अपनी गुजर बसर करनी मुश्किल हो गई है। साधारण क्लर्क लंबे समय से पिसता आ रहा है इसलिए हमारी सरकार से मांग है कि क्लर्कों से जल्द बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान करे। उन्होंने कहा कि कई दिन से लोग भी अपने नियमित कामों के लिए आंदोलन के चलते भटक रहे हैं। उन्होंने सरकार को आगाह करते हुए कहा कि सरकार इस ओर अविलंब ध्यान दे वर्ना आने वाले विधानसभा सत्र में वे इस मुद्दे को जोरशोर से उठायेंगी।

किरण चौधरी ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार हर वर्ग के शोषण पर जुटी है और दमनकारी नीतियों पर उतर आई है। किसान आंदोलन में किसान मजदूरों पर जमकर लाठीचार्ज करने के साथ आंसू गैस के गोले दागे गए और अनेक झूठे मुकदमे बनाये गये। यही हाल रोडवेज, गेस्ट टीचर, आंगनबाड़ी और आशा वर्कर्स व हेल्पर्स के पहलवानों के आंदोलन में किया। उन्होंने कहा कि अब पानी सिर से ऊपर से गुजर गया है और इस जालिम सरकार को चलता करने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सांसद और विधायकों को चाहिये कि वो सरकार पर दवाब बनायें नहीं तो जनता समय आने पर उनका हिसाब जरूर चुकता करेगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal