मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल के माध्यम से बड़े घोटाले को अंजाम देने में जुटी सरकार : पवन हिंदुस्तानी

103
SHARE

भिवानी :

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य पवन हिंदुस्तानी ने आरोप लगाया कि स्वयं को किसान हितैषी बताकर किसानों की आय दोगुनी करने की बात कहने वाली भाजपा सरकार किसानों की खून-पसीने की मेहनत की कमाई को डकार कर उन्हे ठगने का काम कर रही है। जिसका ताजा उदाहरण हालही में मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल के रूप में सभी के सामने आया है। उन्होंने बताया कि इस पोर्टल में किसान की जमीन किसी अन्य व्यक्ति के नाम दर्शाती है, जिसके तहत किसानों को मिलने वाली सभी सुविधाएं उक्त व्यक्ति तक सीधे रूप से पहुंच रही है तथा हद की बात तो यह है कि या तो सरकार इस बात से अनजान होने का ढ़ोंग रच रही है। वे सोमवार को स्थानीय हांसी गेट स्थित आप कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान आम आदमी पार्टी द्वारा चलाए गए आप सदस्यता अभियान के तहत विभिन्न राजनीतिक दलों से आए लोगों को आप का पटका पहनाकर आप में शामिल किया। इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा पवन ठाकुर, पूर्व शहरी अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा भिवानी देवेंद्र, पूर्व मंडल महामंत्री प्रवीण कुमार व वार्ड नंबर-20 से पूर्व प्रत्याशी संजय कुमार ने आप की सदस्यता ली।
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए पवन हिंदुस्तानी ने आरोप लगाया कि किसान पोर्टल घोटाले में अकेले तोशाम विधानसभा क्षेत्र में करीबन 250 एकड़ जमीन के घोटाले का मामला सामने आया है, जिसके बाद अंदाजा लगाया जा सकता है प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कितने बड़े स्तर का यह घोटाला किया जा रहा है तथा सरकार आंख बंद किए बैठी है। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ बगैर इतने बड़े स्तर का घोटाला नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि इस गिरोह के तार सीधे रूप से सरकार से जुड़े हुए है। बाजरा खरीद के मामले में पवन हिंदुस्तानी ने भाजपा सरकार बाजरा खरीद के नाम पर भी किसानों को ठगने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार राजस्थान से 1800 रूपये प्रति क्विंटल बाजरा खरीदती है तथा हरियाणा में 2200 रूपये प्रति क्विंटल बेच रही है। इसके अलावा 300 रूपये बोनस तथा भावांतर भरपाई के नाम पर अलग से किसानों को लूटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को अभी तक बर्बाद फसलों की ऐवज में मुआवजा नही दिया गया। उन्होंने कहा कि किसानों से किए जा रहे घोटाले की जांच की मांग वे सडक़ से सदन तक उठाएंगे, ताकि देश के अन्नदाताओं को न्याय मिल सकें।
इस मौके पर आप जिला अध्यक्ष गीता श्योराण लाखलाण ने कहा कि आप के परिवार जोड़ो अभियान पूरा जोर-शोर से चलाया जा रहा है, जिसके सार्थक परिणाम भी अब सामने आने लगे तथा जल्द ही भिवानी में चौकाने वाली ज्वाईनिंग भी आप में देखने को मिलेगी, जिसके प्रदेश भर से कई बड़े चेहरे आप का दामन थामेंगे। उन्होंने कहा कि अलग-अलग पार्टी के विचारधारा के साथ लोग दूसरी पार्टियों में गए थे, लेकिन अब उन्हे समझ आने लगी है तथा लोग बड़ी तादात में आप को ज्वाईनिंग कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता प्रत्येक परिवार को आप से जोडऩे के लिए प्रयासरत्त है तथा फील्ड में मेहनत कर रहा है।
इस मौके पर मीडिया प्रभारी राजा चांदना ने कहा कि आम आदमी पार्टी की ईमानदार एवं आमजन हितैषी कार्य प्रणाली के चलते आज प्रदेश की जनता आप को पसंद कर रही है, जिसके चलते रोजाना आप का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने सभी नवनियुक्त कार्यकर्ताओं का जातवाद, वंशवाद की राजनीति से ऊपर उठकर शिक्षा व स्वास्थ्य की राजनीति में कदम बढ़ाने पर स्वागत किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय परिषद के सदस्य पवन हिंदुस्तानी, जिलाध्यक्ष गीता श्योराण लाखलान, मीडिया इंचार्ज राजा चांगिया, किसान विंग के जिलाध्यक्ष करतार सिंह, एक्स सर्विसमेन विंग के जिलाध्यक्ष सूबेदार राजकुमार, लोहारू से ब्लॉक अध्यक्ष विनोद,पवन ठाकुर, देवेंद्र, प्रवीण कुमार, संजय कुमार सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal