राज्य सूचना आयुक्तों के नामों पर राज्यपाल की मुहर

250
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के राज्य सूचना आयुक्तों के नामों पर हरियाणा के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय ने मुहर लगा दी है। तीनों आयुक्त हरियाणा राजभवन में 13 अप्रैल को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। हरियाणा राज्य सूचना आयोग के सदस्य पद पर कुलबीर छिकारा, जगबीर सिंह तथा प्रदीप शेखावत का चयन किया गया है। सीएम मनोहर लाल ने इन 3 नामों की अनुशंसा कर मंजूरी के लिए हरियाणा गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय को भेजे थे।

हरियाणा में राज्य सूचना आयुक्त के तीन पदों पर मंथन के बाद तीन नामों पर सहमति बनी। इनमें HPSC के मेंबर रह चुके कुलबीर छिकारा के साथ ही हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन रह चुके जगबीर सिंह और राजस्थान से संबंध रखने वाले प्रदीप शेखावत का नाम शामिल है। इन नियुक्तियों में नेता प्रतिपक्ष और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की भी सरकार ने सहमति ली है।

हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में राज्य सूचना आयोग के संदर्भ में मीटिंग बुलाई गई। बैठक में कमेटी के सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के अलावा मुख्य सचिव संजीव कौशल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। इस मीटिंग में 3 नामों पर सहमति के बाद राजभवन को भेजा गया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal