हरियाणा TGT भर्ती पर सरकार का यू-टर्न

90
SHARE

चंडीगढ़।

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) भर्ती को लेकर खट्टर सरकार बैकफुट पर आ गई है। पहले 2015 में हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET) पास युवाओं को TGT के 7,471 पदों से बाहर कर दिया गया।

बाद में विपक्ष के हंगामे के बाद फिर इस प्रक्रिया में शामिल कर दिया गया। इस संबंध में सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया। सरकार के इस फैसले से 30 हजार युवाओं को राहत मिली है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने इस आशय का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सितंबर 2022 में TGT के लिए 7471 पदों पर आवेदन मांगे थे। सरकार के नियमों के मुताबिक उस समय 2015 में HTET पास करने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए योग्य थे, क्योंकि उनके प्रमाण पत्रों की वैधता 31 दिसंबर 2022 तक थी।

बाद में सरकार ने TGT के सेवा नियमों में संशोधन करने के लिए इस भर्ती को वापस ले लिया और नए सेवा नियम तय कर दिए गए। बाद में आयोग ने दोबारा से इन पदों पर भर्ती निकाल दी और 23 फरवरी से 15 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

जब भर्ती वापस ली गई थी तो हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि जब भी यह भर्ती निकलेगी तो उसमें 2015 में HTET पास वालों को मौका मिलेगा, क्योंकि भर्ती सरकार ने वापस ली थी और उस समय वह सभी पात्र थे, लेकिन अब सरकार अपने वादे से मुकर गई थी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal