पोती का पति बन की कॉल,10 लाख ठगे

616
SHARE

चरखी दादरी।

जिले के गांव भागेश्वरी निवासी एक व्यक्ति से 10 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने पोती का पति बताकर व्यक्ति के पास साढ़े 16 लाख रुपए बैंक खाते में जमा कराने का फर्जी मैसेज भेजा। जिसके बाद आरोपी ने साथी संग मिल ठगी की। पीड़ित की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में बौंद कलां थाना क्षेत्र के गांव भागेश्वरी निवासी राम कृष्ण यादव ने बताया कि 9 दिसंबर को उसके पास एक वाट्सऐप कॉल आई। सामने वाले ने कहा कि वह सिंगापुर से आपकी पोती का पति बोल रहा है। उसका एक दोस्त सरदार जी है और उसकी पत्नी अस्पताल में भर्ती है, जिसके फोन नंबर भी भेज दिए। फिर उसने कहा कि मैं आपके बैंक खाते में रुपए भेज देता हूं।

बैंक डिटेल मांगने पर व्यक्ति ने भेजी
सरदार जी को जितनी आवश्यकता हो उतने रुपयों की उनकी मदद कर देना। जिसके बाद उसने बैंक खाते की डिटेल मांगी। व्यक्ति ने उसके पास सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सांजरवास शाखा की डिटेल भेज दी। उसके बाद उसके पास 11 दिसंबर को एक मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि 16 लाख 50 हजार रुपए जमा हो गए हैं। उसके बाद सरदार जी बनके एक व्यक्ति का वाट्सऐप कॉल आया।

उसने 3 लाख 50 हजार रुपए RTGS करने के लिए कहा। जिसके बाद उसने 11 दिसंबर को वह रुपए उसके पास RTGS करवा दिए। उसी रात को उसकी दोबारा से वाट्सऐप कॉल आई। कहा कि उसकी पत्नी की हालत ज्यादा खराब हो गई है। 6.50 लाख रुपए की सख्त जरूरत है। उसके बाद 12 दिसंबर को उसके बताए अनुसार 6.50 लाख रुपए RTGS करवा दिए।

उसके बाद उसने अपने बैंक खाते का बैलेंस चेक किया तो पाया कि उसके बैंक खाते में कोई रुपया नहीं आया है। उसने उक्त व्यक्ति को कॉल की तो उसने कहा कि वह अभी बैंक जा रहा है। 10 से 15 मिनट में रुपए आ जाएंगे। बाद में उसे पता चला कि जिस नंबर से कॉल की गई थी, वह प्रशांत का नहीं था और न ही उसे रुपए की जरूरत थी। उसके पास फर्जी मैसेज भेजकर उसके साथ 10 लाख रुपए की ठगी की गई है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal