हरियाणा में अगले 3 घंटे में कई जिलों में ओलावृष्टि

952
SHARE

भिवानी।

मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे के दौरान हरियाणा के कई जिलों में आंधी और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। रोहतक से लेकर झज्जर,चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी व गुरुग्राम तक मौसम खराब रहेगा। इन जिलों में कुछेक क्षेत्रों में आसमान में बादल छाएंगे, 50 से 60 KM की रफ्तार से हवा चलेगी और आसमानी बिजली के साथ ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए ओरेंज व येलो अलर्ट जारी किया है। लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है।

IMD चंडीगढ़ की ओर से बुधवार को दोपहर 2 बजे बताया गया कि प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम खराब हो गया है। शाम को 5 बजे तक यहां मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली, अचानक तेज हवाएं, आंधी (50-60 KMPH) के साथ ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने नांगल चौधरी, नारनौल, अटेली, महेंद्रगढ़, कनीना, भादरा, चरखी दादरी , बावल, रेवाडी , कोसली, मातनहेल, झज्जर में अगले तीन घंटे के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसी प्रकार गुरुग्राम, लोहारू, चरखी दादरी, भिवानी, बावल, रेवाड़ी, पटौदी, कोसली, मातनहेल, झज्जर, बहादरुगढ़, बेरी खास, सांपला, रोहतक, में 30 से 40 KMPH की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। इन क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

हरियाणा के कुछ इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है। मंगलवार को दिन में सिरसा का तापमान बढ़ कर 43.8 डिग्री रहा। यहां पर झुलसा देने वाली गर्मी पड़ी है। 12 विभिन्न सेंटरों पर पारा 41 डिग्री से ज्यादा रहा। हिसार के बालसमंद में अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री रहा। बुधवार को भी गर्मी से कोई राहत नहीं मिली। हालांकि कुछ क्षेत्रों मे बादल छाए हैं, लेकिन इससे गर्मी पर असर नहीं पड़ रहा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal