गुरुग्राम में मिले हैंड ग्रेनेड-बम:सेक्टर-31 की बंद कोठी के टॉयलेट में रखे थे, पार्क में गड्‌ढा खोद किए डिफ्यूज

67
SHARE

गुरुग्राम।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर-31 की एक बंद कोठी में 10 से ज्यादा हैंड ग्रेनेड और बम मिले हैं। सभी हथियार कोठी के टॉयलेट में छिपाकर रखे गए थे। पुलिस टीम ने इन्हें बरामद कर पार्क में गड्‌ढा खोदकर डिफ्यूज कर दिया। गौरतलब है कि पैरोल मिलने के बाद से डेरा प्रमुख राम रहीम एक दिन पहले तक शहर में ही था। उस पर आतंकी हमले का अंदेशा जताते हुए सरकार ने Z प्लस सुरक्षा भी प्रदान की थी।

हैंड ग्रेनेड और बम मिलने के सूचना पर पुलिस ने आसपास के इलाके की सड़कों को खाली करवा दिया। साथ ही घर के मालिक की भी तलाश की जा रही है, बताया जा रहा है कि वह दिल्ली में रहता है। पुलिस के आला अधिकारी और बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की।

पुलिस के अनुसार, गुरुग्राम सेक्टर-31 में कोठी नंबर-P-12 काफी दिन से बंद पड़ी है। मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि कोठी में हैंड ग्रेनेड और बम रखे हैं। साथ ही काफी मात्रा में हथियार भी छिपाए गए हैं। सूचना के बाद डीसीपी से लेकर अन्य पुलिस अधिकारियों ने कोठी की तलाशी शुरू की। कोठी खाली थी और वहां कोई नहीं मिला। तलाशी के दौरान कई हैंड ग्रेनेड और बम मिले।

बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वाड सहित गुरुग्राम पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर जांच की। हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना NSG को दी गई। हैंड ग्रेनेड के साथ ही गोलियों के खाली खोल भी बरामद हुए हैं।

खुफिया जानकारी मिलने के बाद की रेड

मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से रिपोर्ट मिली थी कि सेक्टर-31 स्थित कोठी में बम और अन्य खतरनाक हथियार रखे हैं। कोठी के अंदर हथियार होने की जानकारी मिली तो पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद मौके पर पुलिस अधिकारी और बम निरोधक दस्ता पहुंचा। पुलिस के आला अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रही है। कोठी में मिले हैंड ग्रेनेड सभी टॉयलेट में छिपाकर रखे गए थे। पुलिस ने कोठी को चारों ओर से घेरे रखा है। अन्य हथियारों की भी तलाश की जा रही है।

काफी दिन से बंद पड़ी है कोठी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिस कोठी में बम और हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं, वह काफी दिनों से बंद है। अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि कोठी किसकी है। इतनी जानकारी मिल रही है कि इस कोठी का मालिक दिल्ली में रहता है। पुलिस जानकारी जुटा रही है कि आखिर यह कोठी किसकी है और यहां पर इतने अधिक मात्रा में हथियार किसने और क्यों रखे।

एक दिन पहले गुरुग्राम में ही था राम रहीम

बता दें कि दुष्कर्म और हत्या के मामले में सजायाफ्ता बाबा राम रहीम एक दिन पहले ही गुरुग्राम से रोहतक की सुनारिया जेल लौटा है। 21 दिन की फरलो मिलने के बाद वह डेरे के गुरुग्राम स्थित नामचर्चा घर में ही ठहरा था। फरलो के दौरान ही राम रहीम पर आतंकी खतरे को देखते हुए उसे Z प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। हालांकि राम रहीम गुरुग्राम के सेक्टर-50 स्थित नाम चर्चा घर में ठहरा था, जबकि जहां हैंड ग्रेनेड मिले हैं, वो कोठी सेक्टर-31 है। दोनों के बीच काफी दूरी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal