हरियाणा कैबिनेट मीटिंग आज:12 एजेंडों पर होगी चर्चा

151
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा कैबिनेट मीटिंग मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर की अध्यक्षता में आज आयोजित की जाएगी। इस मीटिंग में 12 एजेंडों पर चर्चा की जाएगी। रिटायर कर्मचारियों की पुर्ननियुक्ति के साथ ही एक्साइज एंड टैक्सेशन के बकाया देय की ‌वसूली के लिए वन टाइम सेटलमेंट की स्कीम चलाने जैसे फैसलों पर सीएम अपनी मुहर लगाएंगे। इसके साथ ही विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर भी कैबिनेट मीटिंग में फैसला होगा। संभावना है कि 10 दिसंबर के बाद सत्र की डेट फाइनल होेगी।

कर्ज लेने की मंजूरी लेगी सरकार
हरियाणा में चुनावी साल होने के कारण सरकार विकास के कामों को लेकर कोई कोताही नहीं कर रही है। यही कारण है कि कई विकास योजनाओं को गति देने के लिए सरकार कर्ज लेने जा रही है। इसके लिए सरकार की गारंटी देने के लिए कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी। बताया जा रहा है कि मीटिंग में तीन बैंकों से लिए जाने वाले करीब 1.5 हजार करोड़ के तीन सावधि ऋणों की एवज में बैंक गारंटी देने पर कैबिनेट की सहमति सरकार लेगी।

कल होनी थी कैबिनेट मीटिंग
हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग की डेट में बदलाव किया गया। 28 नवंबर को होने वाली कैबिनेट मीटिंग अब 27 नवंबर को हो रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में शाम 4 बजे हरियाणा सचिवालय में मीटिंग का आयोजन किया जाएगा। बैठक में विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तारीख तय की जाएगी। हरियाणा में अब चुनावी साल शुरू हो चुका है, ऐसे में सरकार कुछ नई योजनाओं पर भी इस मीटिंग में मुहर लगा सकती है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal