हरियाणा CET एग्जाम 5-6 नवंबर को,जानिए किसके लिए कितने नंबर जरूरी

716
SHARE

(CET) 2022 एग्जाम में सामान्य वर्ग (जनरल कैटेगरी) को ग्रुप C और D में सरकारी नौकरी के लिए 50% नंबर लाना अनिवार्य हैं। इसके अलावा अन्य कैटेगरी के अभ्यर्थियों को हरियाणा सरकार ने 10% की छूट दी है। उन्हें जनरल के मुकाबले कम से कम 40 प्रतिशत ही नंबर लाने होंगे। हरियाणा सरकार ने सरकारी नौकरी के लिए यह मिनिमम क्वालिफिकेशन तय की है।

आवेदनों का HSSC कराएगा ऑडिट
यह पहली बार होगा कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) एग्जाम के लिए आए आवेदनों का ऑडिट कराएगा। इसके लिए HSSC की ओर से बैंगलोर की एक कंपनी के साथ करार भी किया है। हालांकि इस बार के एग्जाम के लिए अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए भी सरकार ने बड़े दावे किए हैं।

बस के ब्रेकडाउन पर मिलेगी दूसरी बस
हरियाणा सरकार की ओर से अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर तक पहुंचाने लिए रोडवेज की सामान्य बस के साथ ही शटल बस सर्विस की व्यवस्था की है। इसके लिए एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। किसी बस के ब्रेकडाउन या खराब होने की स्थिति में तत्काल उसके स्थान पर दूसरी बस को भेजा जाएगा।

दूरी के हिसाब से बनाए रूट
हरियाणा रोडवेज की बसों के अलावा, प्राइवेट स्कूल की बसों व परमिट पर चलने वाली बसों की व्यवस्था भी की है। 57 रूट ऐसे हैं जिन पर 2 घंटे से भी कम समय लगेगा, जबकि 56 रूट ऐसे हैं जिनमें 2 घंटे से ज्यादा का समय लगेगा। सरकार की ओर से दावा किया गया है कि 11 लाख अभ्यर्थियों के हिसाब से बसों की व्यवस्था की गई है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal