हरियाणा CM मनोहर लाल का ऐलान:1.80 लाख तक इनकम वाली लड़कियों को कॉलेज में शिक्षा फ्री

213
SHARE

पानीपत।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल पानीपत के समालखा कस्बे में जन आशीर्वाद रैली कर रहे हैं। CM मनोहर लाल ने घोषणा करने हुए कहा कि 1.80 लाख वार्षिक आय तक के परिवार की लड़कियों को निजी और सरकारी कॉलेज में शिक्षा फ्री मिलेगी। वहीं, 1.80 लाख से 3 लाख तक की वार्षिक आय वाले परिवार की लड़कियों की कॉलेज की आधी फीस सरकार देगी।

ये घोषणानाएं संभावित
उम्मीद है कि समालखा नगर पालिका को नगर परिषद बनाने की सीएम घोषणा कर सकते हैं। इसके अलावा 100 बिस्तर वाले समालखा सिविल अस्पताल को अपग्रेड करके 200 बिस्तर का बनाने की घोषणा कर सकते हैं। समालखा में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के आवासीय सेक्टर बनाने की भी घोषणा कर सकते हैं। 40 के करीब सड़कें बनाने के साथ ही कई गांव में स्टेडियम बनाने की घोषणा हो सकती है।

सीएम के आने से जागे स्टेडियम के भाग
उल्लेखनीय है कि सीएम के प्रस्तावित दौरे से भापरा खेल स्टेडियम के एक बार फिर भाग जाग गए हैं। प्रशासन ने स्टेडियम की साफ सफाई करानी शुरू कर दी है। हालांकि करीब पांच लाख रुपए की लागत से खरीदा गया बॉक्सिंग रिंग देखरेख के अभाव में जर्जर हो गया है।

एक साल पहले 15 अगस्त को समालखा स्टेडियम में ध्वजारोहण करने आए सीएम ने जो पौधे रोपित किए थे वे भी गायब हैं। ओपन जिम खस्ताहाल है। इसी तरह एनएचएआई विभाग की भी सीएम आगमन से कुंभकर्णी नींद टूट गई है। वे भी आनन फानन में जीटी रोड की सर्विस लेन की टूट फूट व सफाई करने में जुटे हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal