हरियाणा में आयोग के आदेश से पंच-सरपंच में हड़कंप

272
SHARE

हरियाणा के 18 जिलों के पंच-सरपंचों की शैक्षणिक योग्यता की डिग्रियों की जांच के आदेश से हड़कंप मच गया है। करीब 20 ऐसे जीते उम्मीदवार आयोग के रडार पर हैं, जिनकी डिग्री फेक या बोगस होने का शक है।

आयोग ने सभी डिप्टी कमिश्नरों को कहा है कि शपथ ग्रहण से पहले इनकी जांच पूरी करें, ताकि उन्हें पहले ही निलंबित किया जा सके। यह जांच IAS या HCS अधिकारियों से कराने को कहा है ताकि बाद में कोई सवाल न उठें।

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में हिसार, फतेहाबाद, पलवल और फरीदाबाद में चुनाव होने बाकी हैं। इनमें 22 नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समिति मेंबर का मतदान होगा। वहीं 25 नवंबर को पंच-सरपंच के लिए वोटिंग होगी।

डिग्री फर्जी तो बर्खास्त किया जाए : आयोग आयोग ने डिप्टी कमिश्नरों को कहा है कि अगर किसी पंच-सरपंच की डिग्री फर्जी निकलती है तो उसे सस्पेंड कर बर्खास्त किया जाए। इसके लिए आयोग ने डिप्टी कमिश्नरों को हरियाणा पंचायत एक्ट 1994 के सेक्शन 51 के सब सेक्शन (3) के क्लाउज b के तहत कार्रवाई को कहा है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal