हरियाणा में कांग्रेस कैंडिडेट को झटका,सरेंडर नहीं किया तो गिरफ्तार होंगे

730
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा की करनाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के दौरान उनकी याचिका खारिज कर दी। दिव्यांशु बुद्धिराजा पर 2018 में पूर्व CM मनोहर लाल के खिलाफ बेरोजगारी को लेकर फ्लैक्स बोर्ड लगाने पर केस दर्ज हुआ था।

कोर्ट ने बुद्धिराजा को पेश होने के लिए कई बार समन जारी किए गए थे, लेकिन वह पेश नहीं हुए। जिसके चलते उन्हें पंचकूला कोर्ट ने भगोड़ा घोषित करार दे दिया।

हरियाणा सरकार के डिप्टी AG भूपेंद्र सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट में उनकी याचिका खारिज होने के बाद अब उनकी मुश्किलें बढ़ेंगी। उन्हें अब पुलिस के सामने सरेंडर करना ही होगा, अन्यथा पुलिस उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

हालांकि, बुद्धिराजा का कहना है कि सरकार हथकंडे अपना रही है। वह मेरे ऊपर 4 केस करवा चुके हैं। 8 साल से मैं खट्‌टर के साथ दो-दो हाथ कर रहा हूं। 174A के ऊपर FIR ही दर्ज नहीं हो सकती। इस बारे में जस्टिस मोहन लाल का फैसला है।

कांग्रेस से टिकट अनाउंस होने के बाद करनाल से लोकसभा से प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा भगोड़ा वाले केस में हाईकोर्ट गए थे। हाईकोर्ट में उन्होंने याचिका खारिज करने के लिए मांग की थी। हाईकोर्ट ने याचिका मंजूर कर सुनवाई के लिए 2 मई की डेट फिक्स की थी। इसमें केस से जुड़े दूसरे मामलों का भी याचिकाकर्ता की ओर से हवाला दिया गया था।

दिव्यांशु ने पंचकूला के गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-1 में युवाओं से मिलने के लिए मनोहर लाल के काफिले में घुसकर नारेबाजी की। जिसके बाद केस दर्ज कर उन्हें जेल भेजा गया था। इसके बाद मनोहर लाल जवाब दो के पोस्टर पंचकूला में लगाए गए थे। उन्होंने युवाओं को नौकरी देने के संबंध में जब पोस्टर लगाए थे, तो उन पर केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद केस कोर्ट में भेजा था।

दिव्यांशु बुद्धिराजा के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर 3 जनवरी 2024 को पंचकूला सेक्टर 14 के पुलिस थाना में धारा 174ए के तहत मामला दर्ज किया गया। बुद्धिराजा के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की पुलिस में शिकायत दर्ज थी। कोर्ट में सुनवाई के दौरान वह पेश नहीं हुए थे। बुद्धिराजा अभी तक भगोड़ा ही हैं। पुलिस के रिकाॅर्ड में लापता रिपोर्ट सब्मिट है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal