10 अक्टूबर को हरियाणा पंचायत चुनाव ऐलान संभव

622
SHARE

पंचायत चुनाव को लेकर सियासी माहौल गरमाने लगा है। संभावना जताई जा रही है कि 10 अक्टूबर के आसपास पंचायत चुनाव की घोषणा की जा सकती है। चुनाव की नजदीकियों को देखते हुए BJP ने 30 सितंबर को एक अहम बैठक बुलाई है। इसमें CM मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ शामिल होंगे।

9 मेंबरी कमेटी का किया गठन

चुनाव को लेकर BJP हरियाणा ने 9 मेंबरी कमेटी का गठन किया है। कमेटी का चेयरमैन शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को बनाया गया है। कमेटी चुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारियों पर मंथन करेगी। साथ ही जिलेवार पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय करेगी।

हरियाणा में होने वाले पंचायत चुनाव 4 चरणों में आयोजित किए जाएंगे। चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। पंचायत समितियों के सदस्यों तथा जिला परिषदों के सदस्यों के चुनाव प्रथम एवं दूसरे चरण में होंगे। ग्राम पंचायतों के सरपंचों एवं पंचों के चुनाव तीसरे एवं चौथे चरण में होंगे।

मतदान पार्टी में होंगे 4 अधिकारी

राज्य निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार, मतदान पार्टी में 4 अधिकारी शामिल होंगे, जिनमें एक पीठासीन अधिकारी तथा 3 मतदान अधिकारी होंगे, ताकि शांतिपूर्वक ढंग से चुनाव करवाएं जा सकें। इसके लिए संबंधित अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी, जिन्हें निष्पक्षता से मतदान करवाना होगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal