हरियाणा में ग्रुप C के 32 हजार पदों पर भर्ती

165
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा में ग्रुप-C के 32 हजार पदों की भर्ती का हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) द्वारा शेड्यूल आज या कल जारी कर दिया जाएगा। हालांकि आयोग की और से 1 अगस्त को PMT (फिजिकल मेडिकल टेस्ट) की डेट घोषित कर दी गई है। इसके अलावा 5 और 6 अगस्त को मॉर्निंग शिफ्ट में दो ग्रुपों में स्क्रीनिंग टेस्ट भी आयोजित किया जाएगा। इसके लिए आयोग की और से 4 जिलों पंचकूला, कुरुक्षेत्र, करनाल और हिसार में सेंटर बनाए गए हैं।

आयोग की तरफ से स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए 5 और 6 अगस्त की डेट फिक्स की गई है। इसमें ग्रुप-56 और 57 का टेस्ट होगा। ग्रुप-56 में 33,233 और ग्रुप 57 में 28,108 अभ्यर्थी 60 तरह की पोस्ट के लिए एग्जाम देंगे। आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि इस स्क्रीनिंग टेस्ट में करीब 61 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे।

हरियाणा के चार जिलों में स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए सेंटर बनाए गए हैं। इनमें CM सिटी करनाल में 34 सेंटर बनाए गए हैं, यहां 9950 अभ्यर्थी एग्जाम में शामिल होंगे। इसके बाद हिसार में 29 सेंटर बनाए गए हैं। यहां 7820 अभ्यर्थी एग्जाम में शामिल होंगे। पंचकूला में भी 29 के करीब सेंटर हैं। इन सेंटरों में 7450 और कुरुक्षेत्र में 25 सेंटरों में 6850 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

ग्रुप सी के पदों के लिए 1 अगस्त से शुरू होने वाला PMT 19 दिन तक चलेगा। अब आयोग के शेड्यूल में अभ्यर्थियों के लिए यह जानकारी दी जाएगी कि किस अभ्यर्थी का सेंटर कहां पड़ा है। इसके अलावा अन्य ग्रुपों के लिए भी शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा। आयोग के चेयरमैन ने बताया कि हर हाल में स्क्रीनिंग टेस्ट सितंबर तक आयोजित कर लिए जाएंगे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal