हरियाणवी सिंगर KD आम आदमी पार्टी में शामिल, केजरीवाल ने सौंपी अहम जिम्मेदारी

152
SHARE

जींद।

आपणे किस्से और रागणी, देश विदेश में इब बाजणी, गा लिये गाने डीजे आले केडी और विजय आल्ये, टॉप वेस्टन रंग भी होंगे, गेल्य ये देशी ढंग भी होंगे। गीत सुरीले लख्मी ब्राह्मण आल्ये फागण और सामण आल्ये तथा घणे दिनां ते रूसी बैठी, बोलण का कै लेगी, दिल की कुंडी खोल बावली बोलण का के लेगी। इसके अलावा इब तो शुरूआत करी सै, थारे यार न गाणे की, हवा कसूती ल्यादूंगा, एक दिन बॉम्बे में हरियाणे की। कदे फौजियों के तम्बू में जाक्य आईये भोले, को मिली ख्याति तथा हरियाणवी गीतों को वेस्टन रंग ढंग और हरियाणवी रैप को नए अंदाज में पेश किया। अमेरिका के रैप सिंगर पीट बूल तथा कनाडा के रैप सिंगर बोहिनिया और रैप सिंगर यो यो हन्नी सिंह को आर्दश मानने वाले कंपोजर, गीत राइटर तथा गायक कुलबीर दनौदा उर्फ केडी (Kulbir Danoda – KD) अब आम आदमी पार्टी की आवाज बन गए हैं। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कुलबीर दनौदा को स्टार प्रचारक के साथ-साथ युवा अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी है।

गांव दनौदा में जन्मे कुलबीर दनौदा साधारण किसान परिवार से संबंध रखते हैं। गायकी का शौक बचपन से होने के चलते उन्होंने देश-विदेश में हरियाणवी गीतों को लेकर खूब धूम मचाई। किसान आंदोलन के दौरान भी कुलबीर दनौदा ने बखूबी किसानों का न केवल मनोरंजन किया बल्कि किसानों की खुल कर तरफदारी करते हुए किसानों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया। साफ-सुथरी छवि रखने वाले केडी गरीबों की आवाज भी बने और जरूरतमंदों के हमेशा काम भी आते रहे हैं। केडी बताते हैं कि जिस तरह हरियाणवी गीतों को नए अंदाज में प्रस्तुत किया और लोगों ने उसको खूब पसंद भी किया। जिस दौर से देश गुजर रहा है, भ्रष्टाचार का बोलबाला है। भाई-भतीजावाद, धर्म, जाति-पाति के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है और वोट के लिए प्रयोग भी किया जा रहा है। ऐसे हालातों में लोगों का जागरूक होना बहुत जरूरी है। लोग अपने वोट की कीमत को समझें और अपने हक के लिए लड़ें। उन्हीं लोगों की आवाज बनने के लिए आम आदमी पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारक के साथ-साथ युवा अध्यक्ष की जिम्मेवारी भी सौंपी है। जो दायित्व उन्हें सौंपा गया है उस पर वे खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगे।

वहीं उन्हाेंने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली है जिसमे लिखा है कि कहा मैं राजनीति और बाकी सब चीज़ों से पहले एक कलाकार हूँ । वो कलाकार जिसको हरियाणा के हर जाति , हर वर्ग ने प्यार दिया इतना प्यार दिया है जिसका अहसान मैं कभी नहीं उतार सकता। मुझे मां सरस्वती और आप सब जैसे महान श्रोताओं ने जो जिम्मेदारी दी उसको निभाने की हर कोशिश मैंने की है और आगे भी करता रहूँगा । अपने गीतों से हमेशा अपनी माँ बोली हरियाणवी को ऊँचाइयों तक ले जाने की बात पहले भी की हैं और आगे भी करता रहूँगा। वहीं उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा आज नहीं तो कल हम सबको ये अहसास होगा की किसी भी जातिवाद-क्षेत्रवाद की लड़ाई लड़ने से पहले इस देश को शिक्षा , स्वास्थ्य , रोजगार और सुविधाओं की लड़ाई लड़नी होगी। यदि हर वर्ग के बच्चे शिक्षित होंगे तो हरियाणा और भी आगे बढ़ेगा , मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि बहुत से लोग आज भी रूढ़िवादी सोच लिए नफरत में जलते हैं। अंत में फिर यही कहना चाहूँगा मैं नेता के तौर पर रहूँ या अभिनेता के, दिल जान से आवाज़ हरियाणा के मान सम्मान की आएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal