हिसार: शहीद सोमवीर के घर नहीं बिजली

62
SHARE

हिसार।

सिक्किम में सेना के ट्रक के खाई में गिरने से शहीद हुए हरियाणा के हिसार जिले के जवान सोमवीर के घर पर बिजली की व्यवस्था नहीं है। संडोल गांव से बाहर खेत में ढाणी होने के कारण आज तक बिजली निगम ने वहां पर लाइट नहीं पहुंचाई। अब ग्राम पंचायत ने हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह को मांग पत्र सौंपकर सांसद कोटे से बिजली लगाने की मांग की है।

गांव संडोल के सरपंच प्रतिनिधि सरजीत ने बताया कि शहीद का परिवार पांच साल से ज्यादा समय से खेतों में रह रहा है, लेकिन बिजली की व्यवस्था नहीं है। घर में लाइट के लिए सौर ऊर्जा प्लेट लगाई हुई है, लेकिन सर्दी में धूप न होने के कारण वह चार्ज नहीं होती। हमने सांसद को मांग पत्र सौंपकर सांसद कोटे से लाइट लगवाने की मांग की है।

सरपंच प्रतिनिधि ने बताया कि गांव से बिजली लाइट अपने खर्च पर लेकर जानी पड़ेगी। गांव से ढाणी तक करीब कम से कम 22 पोल लगेंगे। एक पोल का खर्च 7 हजार रुपये हैं। इसलिए एमपी कोटे से बिजली लाइन खींची जा सकती है। सरकार एक ढाणी के लिए लाइट का प्रबंध अपने खर्च पर नहीं करती।

सोमवीर का अंतिम संस्कार रविवार को किया गया था। इसके बाद सौर ऊर्जा प्लेट चार्ज नहीं हुई। ऐसे में एक ग्रामीण का जनरेटर लाया गया और फिर लाइट चालू की गई। साथ ही प्लेट भी चार्ज की गई। पशुओं का चारा काटने के लिए बस एक इंजन है। वहीं मंगलवार को शहीद की अस्थियां हरिद्वार में विसर्जित की गई।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal