IAS जयवीर आर्य गिरफ्तार

1629
SHARE

हरियाणा में आईएएस विजय दहिया के बाद अब एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने एक और आईएएस अधिकारी को 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन (HWHC) के MD आईएएस जयवीर आर्य को पंचकूला से ACB ने गिरफ्तार किया है।

एमडी ने एक महिला मैनेजर से ट्रांसफर के लिए ये रिश्वत ली थी। इस मामले में बिचौलिए की भूमिका विभाग के एक जिला प्रबंधक (DM) ने निभाई थी। एमडी के पास रिश्वत की रकम पहुंचाने पर उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एसीबी मामले की जांच में लगी है।

इस रिश्वत केस में आईएएस जयवीर सिंह के अलावा मुनीष शर्मा और कॉनफेड के जनरल मैनेजर राजेश बंसल के खिलाफ एसीबी ने ट्रांसफर-पोस्टिंग में रिश्वत लिए जाने का केस दर्ज किया है। एसीबी ने तीनों के खिलाफ 7, 7A PC Act & 120B, 384 IPC धाराओं में केस पंचकूला में दर्ज किया गया है।

वेयर हाउसिंग में जिला प्रबंधक (DM) पद पर तैनात रिंकू हुड्डा से तैनाती के बदले आईएएस ने रिश्वत मांगी थी। इस पर उसके पति ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो में दी। इस पूरे मामले में बिचौलिए की भूमिका अंबाला में तैनात जिला प्रबंधक संदीप कर रहे थे। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सबसे पहले संदीप को हिरासत में लिया। इसके बाद में संदीप से फोन कराकर एमडी जयवीर से संपर्क किया गया। इसके बाद में संदीप ने एमडी को बताया कि आपने जो डिमांड की थी, वह सामान आ गया है।

एमडी और संदीप के बीच हुई बातचीत के आधार पर ही ब्यूरो की टीम ने रुपए लेते हुए एमडी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। बताया गया कि इस मामले में 5 लाख रुपए रिश्वत की डिमांड की गई थी, लेकिन 3 लाख रुपए की रकम के साथ आरोपी आईएएस को गिरफ्तार किया गया है। इस पूरे मामले में देर रात तक पंचकूला में जांच पड़ताल और कार्यवाही जारी थी। इस कार्रवाई के बाद अधिकारियों और छापे मार टीम के मोबाइल नंबर बंद हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal