हिसार में 2 ज्वैलर्स पर इनकम टैक्स रेड

522
SHARE

हिसार।

इनकम टैक्स की टीम ने आज जैन ज्वैलर्स और एक अन्य ज्वैलर्स के यहां पर रेड की। इनकम टैक्स के अधिकारी शोरूमों में रिकॉर्ड की जांच करने में जुटे है। गुरुग्राम से इनकम टैक्स की स्पेशल टीम रेड करने के लिए आई है। शोरूम के अंदर से बाहर या बाहर से अंदर किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। पुलिसकर्मी शोरूम के बाहर तैनात किए गए है।

पीएलए मार्केट स्थित जैन ज्वैलर्स के यहां इनकम टैक्स के 10-12 अधिकारी आज सुबह अचानक पहुंचे। शोरूम के अंदर मौजूद ग्राहकों को तुरंत बाहर भेज दिया। इसके बाद अंदर सारे रिकॉर्ड को अपने कब्जे में लेते हुए जांच शुरू कर दी। शोरूम के अंदर मौजूद पूरे सामान की लिस्ट तैयार की जा रही है। मालिक भी टीम के साथ अंदर ही मौजूद है। वहीं बताया गया है कि राजगुरू मार्केट में भी रेड हुई है। हालांकि किसके यहां रेड की गई अभी तक पूरा खुलासा नहीं हो पाया है।

आय से अधिक कैश रखने और टैक्स चोरी की सूचना
अभी तक इनकम टैक्स अधिकारी शोरूम से बाहर नही आए। बताया जा रहा है कि जैन ज्वैलर्स पर आय से अधिक कैश और टैक्स चोरी का आरोप है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। टीम के अधिकारियों ने फिलहाल मीडिया से दूरी बनाई हुई है। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स टीम ने शोरूम से 5 साल की बिल बुक को अपने कब्जे में लिया है। इस दौरान भरे गए इनकम टैक्स और बिक्री का डेटा मिलाया जा रहा है। पूरा मिलान होने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

हिसार में रेड के बाद यहां के ज्वैलर्स व बड़े कारोबारियों मे हड़कंप मचा हुआ है। अनेक कारोबारी पहले से ही अपने रिकॉर्ड को संभालने या इधर से उधर करने में लग गए। रेड के बाद पीएलए मार्केट व राजगुरू मार्केट के अनेक कारोबारी इधर से उधर हो गए हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal