लंदन की गोरी के जाल में फंसा इंडियन:सोशल मीडिया पर 3 माह पहले हुई थी दोस्ती, भारत घूमने आने के बहाने हड़पे 1.20 लाख

331
SHARE

पानीपत।

हरियाणा के पानीपत जिले का एक किसान लंदन की गोरी के चक्रव्यूह में फंस गया। गोरी का नाम एवा ब्राउन है। उसने 3 महीने किसान से बातचीत की। बातचीत के बाद उसने भारत घूमने आने की बात कही। भारत आने के बाद मुबंई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के हत्थे चढ़ने और छुड़ने के लिए 1.20 लाख रुपयों की किसान से मांग की।

किसान को वीडियो कॉल करके दिखाया भी था कि वह एयरपोर्ट पर है। किसान झांसे में आ गया और उसने उसके द्वारा दिए बैंक अकाउंट में रुपए डलवा दिए। इसके बाद न लड़की का पता लगा और न रुपए वापस मिले। पुलिस ने शिकायत के आधार धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर एवा की तलाश शुरू कर दी है।

मतलौडा थाना पुलिस को दी शिकायत में ऋषिपाल ने बताया कि वह गांव कुराना का रहने वाला है। उसकी करीब 3 महीने पहले सोशल मीडिया पर लंदन की रहने वाली महिला से दोस्ती हुई थी। दोस्ती के बाद दोनों ने मोबाइल नंबर शेयर कर लिए। इसके बाद दोनों की वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत होने लगी।

बातचीत के दौरान दोनों के बीच दोस्ती गहरी होती चली गई। ऋषिपाल महिला पर विश्वास करने लगा। इसी साल जनवरी के आखिरी सप्ताह में उसने इंडिया घूमने के बारे में कहा। 31 जनवरी को एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को कस्टम विभाग मुबई एयरपोर्ट से बात करने के बारे में बताया।

कॉल करने वाले ने कहा कि आपकी फ्रेंड मुबई एयरपोर्ट पर आई हुई है। इसको दिल्ली भेजने के लिए 1.20 लाख रुपए टिकट व VELLOW TAG के लिए जरुरत है। वर्ना आपकी दोस्त को डिपोट कर दिया जाएगा। ऋषिपाल उनके झांसे में आ गया। झांसे में लेने के बाद ठगों ने उसके पास एक बैंक अकाउंट नंबर भेजा।

तीन बार में अलग-अलग जरूरतों के नाम पर उससे 1.20 लाख रुपए खाते में डलवा लिए। खाते में रुपए डलवाने के बाद ठग महिला 2 दिन तक तो ऋषिपाल से बात करती रही। लेकिन अब उसका नंबर स्विच ऑफ हो गया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal