प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाल करवाए जाने की मांग को लेकर इनसो ने एक बार फिर भरी हुंकार

116
SHARE

भिवानी :

प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाल करवाए जाने की मांग को लेकर इनसो ने एक बार फिर से हुंकार भरी है तथा प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाल करवाए जाने की मांग की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को इनसो ने छात्र नेता नितिन सैन के नेतृत्व में चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के तहत आने वाले सभी महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को साथ लेकर शक्ति प्रदर्शन किया तथा सीबीएलयू की कुलसचिव ऋतु सिंह के माध्यम से राज्यपाल व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान इनसो पदाधिकारियों ने कहा कि प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली को लेकर अब इंतजार की इंतहा हो चुकी है तथा इसी वर्ष से हरियाणा में प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाल नहीं हुए तो इनसो बड़ा कदम उठाने पर मजबूर होगी।
प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए इनसो छात्र नेता नितिन सैन ने सरकार पर छात्र राजनीति को कुचलने का आरोप लगाते हुए कहा कि छात्र संघ चुनाव राजनीति की पहली सीढ़ी मानी जाती है। इसके बावजूद भी वर्ष 2019 से प्रदेश सरकार छात्र संघ चुनाव बहाल ना करवाकर युवा नेतृत्व को कुचलने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि छात्र नेताओं का नेतृत्व ना मिलने से छात्र-छात्राओं का पठन-पाठन व शिक्षा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा समस्याओं को प्रशासन के समक्ष रखने के लिए एक उचित नेतृत्व नहीं मिलने के कारण विद्यार्थियों की समस्याएं ज्यो की त्यो है। उन्होंने कहा कि सीबीएलयू गलतियां का अड्डा बना हुआ है, यहां पर विद्यार्थियोंं को कभी परीक्षा संबंधी तो कभी डीएमसी संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है तथा नेतृत्व के अभाव में विद्यार्थियों की इन समस्याओं का स्थायी समाधान नही हो रहा, जिसके चलते विद्यार्थियों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है।
नितिन सैन ने कहा कि इनसो ने लंबे समय तक संघर्ष कर प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव की बहाली करवाई थी और उस समय सरकार ने विद्यार्थियों से वायदा किया था कि प्रत्यक्ष रूप से चुनाव करवाए जाएंगे, लेकिन अब सरकार प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव करवाने में आनाकानी कर रही है, जिसे इनसो बर्दाश्त नहीं करेगी। ज्ञापन के माध्यम से इनसो ने प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाल करवाने की मांग की तथा चेतावनी दी कि यदि जल्द ही प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाल नहीं हुए तो इनसो बड़ा प्रदर्शन करने पर मजबूर होगी।
इस अवसर पर सौरभ ग्रेवाल, पुष्पेंद्र राणा, शिवम गुलिया, आकाश बजीणा, सन्नी राशिवास, हर्ष सैनी, रीतिक खरकिया, शुभजीत, पुरूषोत्तम, समर, अंकित गिल, अंकित मानहेरू, रोहित यादव, राजीव, मोनू मानहेरू, सिद्धांत चौधरी, साक्षी सांगवान, नैंसी, प्रियांका, साक्षी कौशिक, अंजली, शालू, रूपाली, चंचल, प्रवीण बॉक्सर, सचिन, योगेश, सैंटी,ख्अनुज, प्रीतम, नितिन, दीपक, जीतू, जोनी सहित अनेक  छात्र नेता मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal