देश की तरक्की के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठानी जरूरी: धर्मबीर सिंह

197
SHARE
सांसद ने मानान पाना में किया पीएमजीकेएवाई योजना के तहत पात्र गरीबों को राशन वितरण
भिवानी हलचल।
19 अगस्त।भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच के चलते देश फिर से तेज गति से उन्नति की राह पर है। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की के लिए भ्रष्टाचार और मिलावट के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करनी होगी। उन्होंने कहा कि जहां भी भ्रष्टाचार या मिलावट दिखाई दे तो उसको तुरंत प्रभाव से उजागर करें ताकि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ समय पर ठोस कार्रवाई की जा सके।
सांसद श्री सिंह वीरवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत स्थानीय मानान पाना स्थित धर्मशाला में अन्नोत्सव कार्यक्रम मेें अपना संबोधन दे रहे थे। उन्होंने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान पंचकुला में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया, जिसमें देश के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला का संदेश लाईव दिखाया गया। कार्यक्रम के दौरान सांसद श्री सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि देश व समाज की तरक्की तभी होगी, जब हम सब ईमानदारी के साथ काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार चाहे किसी भी स्तर पर क्यों न हो, उसके खिलाफ आवाज उठानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश में गरीब व्यक्ति के जीवन उत्थान के लिए नीतियां लागू की जा रही हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना भी उन्ही योजनाओं में से सबसे प्रमुख है, जो विशेष तौर पर कोविड के दौरान मजबूरीवश अपने घरों में कैद हुए लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना के तहत लाभपात्र व्यक्ति कहीं भी बॉयोमीट्रिक सिस्टम के तहत अपना राशन ले सकता है, जिससे कोई भी पात्र व्यक्ति राशन से वंचित नही रहेगा। उन्होंने कोविड के दौरान उपचार के नाम पर निर्धारित रुपयों से अधिक पैसे वसूल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने पर उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मरीजों को लूटने वालों पर निश्चित तौर पर कार्रवाई होनी चाहिए। सांसद ने इस दौरान सुरेश कुमारी, पूजा, ऊषा देवी, सुमन, संगीता, खुशी, सुशीला देवी, मंजू देवी, बनासती, मनकी देवी, रेखा, मूर्ति देवी, सीमा, रामरती व सुशीला को थैलों में राशन वितरित किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि जिला में कोविड महामारी से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए और तीसरी लहर की संभावना के चलते भी पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र व्यक्तियों को पीएमजीकेएवाई योजना के तहत राशन मुहैया करवाया जाएगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर धूपड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा लोगों की भलाई के लिए बड़ी महत्वाकांक्षी योजनाएं लागू की जा रही है। आज प्रदेश व केंद्र सरकार की योजनाओं से हर वर्ग खुश है।
अपने संबोधन के माध्यम से जानकारी देते हुए जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक अनिल कालड़ा ने बताया कि प्रदेशभर में 10 हजार राशन डिपूओं पर अन्नोत्सव मनाकर राशन वितरण का कार्य किया किया गया है। जिला में 461 डिपूओं पर एक लाख 47 हजार 30 पात्र परिवार, जिनके छह लाख 5 हजार 179 सदस्यों को पांच व दस कि.ग्रा. के थैलों में राशन दिया गया है। उन्होंनें बताया कि मई माह से राशन वितरण का कार्य शुरु किया गया था, जो कि नवंबर माह तक चलेगा।
कार्यक्रम के दौरान महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री मीना परमार, जिला महामंत्री हर्षवर्धन मान, पार्षद बिल्लू बादशाह, पूर्व एमसी राजकुमार, रामकिशन हलवासिया, विभाग से निरीक्षक राज कुमार, अजय पंवार, उमेद सिंह लीलू, अजय कुमार, रूपेश कुमार, लेखाकार संदीप कुमार, डिपो होल्डर वासुदेव, राजेश अरोड़ा, वेद प्रकाश, ईश्वर, पंकज अग्रवाल, हरदेश कुमार, चंद्रप्रकाश, महेेंद्र कुमार, मोहन लाल, वीना कुमारी के अलावा अनेक पार्टी पदाधिकारी, कार्यकत्र्ता और गणमान्य नागरिक मौजदू रहे।
– भिवानी और आस-पास की खबरे अपने मोबाइल पर देखने के लिए
हमारे YouTube चैनल को subscribe करे -:
Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे