जवाहर नवोदय विद्यालय, देवराला में पूर्व छात्र मिलन ‘नव उमंग 2022’ का शानदार आयोजन

158
SHARE

एसोसिएशन करवाई जेएनवी देवराला के विद्यार्थियों की करवाएगी रियल टाइम कैरियर काउंसलिंग
पूर्व विद्यार्थी लंबे अंतराल के बाद परस्पर गले मिले तो खुशी से नम हुई आंखें
भिवानी।

जवाहर नवोदय विद्यालय देवराला (जेएनवीडी) एलुमनी एसोसिएशन, भिवानी के सौजन्य से जवाहर नवोदय विद्यालय, देवराला में पूर्व छात्र मिलन समारोह ‘नव उमंग 2022’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत विद्यालय के प्राचार्य एमके गोयल व एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं एचएयू हिसार के वैज्ञानिक डॉ. राकेश सहरावत द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। इससे पहले विद्यालय में पहुंचने पर विद्यालय की ओर से अध्यापिका पूजा शर्मा ने पूर्व विद्यार्थियों का औपचारिक रूप से स्वागत किया और उन्हें एस्कॉर्ट कर बहुउद्देशीय हॉल तक लाया गया। इसके उपरांत विद्यालय की छात्राओं ने पूर्व विद्यार्थियों को तिलक लगाकर स्वागत किया।
विद्यालय के बहुउद्देशीय हॉल में आयोजित पूर्व छात्र मिलन समारोह में तालियों की गडग़ड़ाहट से विद्यार्थियों ने पूर्व विद्यार्थियों का जोरदार स्वागत किया। सभी पूर्व छात्र लंबे अंतराल के बाद परस्पर गले मिले तो सबकी आंखें खुशी से नम हो गई। समारोह में पूर्व विद्यार्थियों ने मंच से अपना-अपना परिचय देते हुए अपने विचार रखें। पूर्व विद्यार्थियों ने कहा कि हमें किसी न किसी रूप से विद्यालय से जुड़े रहना चाहिए और विद्यालय के विकास और बेहतर शिक्षा के लिए अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज उन्हें गर्व है कि वे इस बेहतरीन शिक्षण संस्थान से जुड़कर क्षेत्र के लोगों की सेवा कर रहे हैं।
इस दौरान एसोसिएशन के सचिव एवं एचएयू हिसार के सहायक वैज्ञानिक डॉ. विनोद सांगवान ने समारोह में आए हुए सभी एलुमनाई का स्वागत किया और एसोसिएशन द्वारा निर्धारित एजेंडों के बारे में जानकारी दी। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राकेश सहरावत ने एसोसिएशन के विजन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। समारोह में एसोसिएशन की ओर से पूर्व पदाधिकारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य एमके गोयल ने जेएनवीडी एलुमनी एसोसिएशन का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पूर्व विद्यार्थियों को इस विद्यालय और यहां के विद्यार्थियों को जो सहयोग चाहे वह शैक्षणिक तौर पर हो या फिर वित्तीय तौर पर वह प्रशंसनीय है। इस दौरान पूर्व विद्यार्थियों के स्वागत में विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
पूर्व छात्र अमित कुमार, खुशबू, जोगेंद्र और हिमांशु को मिली स्कॉलरशिप
पूर्व छात्र मिलन समारोह के दौरान विद्यालय के प्राचार्य एके गोयल व एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पूर्व छात्रों को राशि का चेक सौपा।  कार्यक्रम में वर्ष 2022-23 के लिए अमित कुमार को एमबीबीएस, खुशबु व जोगेंद्र को स्नातक तथा हिमांशु को सीए एग्जाम अपीयर हेतू कुल 64206 रुपये की स्कॉलरशिप राशि दी गई।
विद्यालय के वर्तमान छात्रों ने जीते क्रिकेट व बॉलीवॉल का मैच
पूर्व छात्र मिलन समारोह के उपरांत विद्यालय के खेल मैदान में पूर्व छात्रों और विद्यालय में वर्तमान में पढ़ रहे छात्रों के बीच क्रिकेट और वॉलीवॉल का मैच करवाया गया। क्रिकेट मैच की पारी को खेलते हुए एलुमनी एसोसिएशन ने 70 रन बनाए। रोमांचक मुकाबले के अंदर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए विद्यालय के वर्तमान विद्यार्थियों ने अंतिम बॉल पर रन बनाकर क्रिकेट मैच को जीता। इसी प्रकार से वॉलीवॉल मैच में विद्यालय ने अपनी जीत दर्ज करवाई।
एसोसिएशन करवाएगी विद्यार्थियों की रियल टाइम कैरियर काउंसलिंग
पूर्व छात्र मिलन समारोह के उपरांत बहुउद्देशीय हॉल में एसोसिएशन के पदाधिकारियों और एलुमनाई की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में सर्वसहम्मति से निर्णय लिया गया कि जेएनवी देवराला के विद्यार्थियों की रियल टाइम कैरियर काउंसलिंग करवाई जाएगी। इसके लिए एक मैकेनिज्म भी बनाया जाएगा, ताकि कैरियर काउंसलिंग सहित अन्य शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कार्यों को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाया जा सके।
एसोसिएशन की तरफ से सभी एलुमनाई को किया सम्मानित
बहुउद्देशीय हॉल में आयोजित एसोसिएशन की बैठक में सभी एलुमनाई को स्मृति के तौर पर एक कप देकर सम्मानित किया गया। इस कप पर एक तरफ जहां नवोदय विद्यालय समिति का लोगो बना हुआ है वहीं दूसरी ओर जेएनवीडी एलुमनी एसोसिएशन का भी लोगो बना हुआ है। इस कप की सभी एलुमनाई ने भूरि-भूरि प्रशंसा की और कप पाकर एक प्रसन्नता और खुशी जाहिर की। इससे पहले कार्यक्रम के दौरान सभी पूर्व पदाधिकारियों को एसोसिएशन ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal