जींद: कार के लिए विवाहिता को घर से निकाला,6 पर केस

107
SHARE

जींद।

दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित करके घर से भी निकालने का मामला सामने आया है। महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पति सहित 6 लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, जान से मारने की धमकी, जबरन घर से निकालने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सदर थाना क्षेत्र के तहत रहने वाली एक महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार एक मार्च 2022 को लजवाना कलां निवासी अमित के साथ हुई थी। शादी के दौरान परिजनों ने यथा संभव सामान भी दिया था और उसकी शादी पर लगभग 10 लाख रुपए खर्च भी हुए थे। जब वह शादी के बाद सुसराल पहुंची तो ससुरालियों ने भूखे नंगे घर से आने का ताना देना शुरू कर दिया। न तो दहेज में कार दी और न ही मोटरसाइकिल।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि इस दौरान उसके पति ने उसके साथ कोई संबंध भी नहीं बनाए और लगातार उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना जारी रखा। सुसराल के लोगों ने कार की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट तक की। इस दौरान पंचायतों का दौर भी चला लेकिन वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। उसके पिता ने भी पति अमित व उसके घरवालों को समझाने का प्रयास किया तो उसके साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया।

महिला थाना पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पति अमित, देवर सलीम, हमीद, ससुर गुलाब, सास सुमेश देवी व बिचौलिए गुलाब के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, जान से मारने की धमकी, जबरन घर से निकालने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal