हरियाणा में जजपा और इनेलो के एक होने की तैयारी

903
SHARE

रोहतक।

हरियाणा में JJP (जननायक जनता पार्टी) और INLD (इंडियन नेशनल लोकदल) एक हो सकते हैं। इसके संकेत जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने दे दिए हैं। अजय चौटाला ने जेजेपी व इनेलो एक मंच पर आने के सवाल पर कहा कि यह तो ओमप्रकाश चौटाला पर निर्भर करता है। यह बड़ों का काम है कि वे पहल करें।

कई लोग जेजेपी व इनेलो को एक करने के लिए प्रयासरत हैं। लेकिन यह पहल तो ओमप्रकाश चौटाला को करनी है। जब उनसे सवाल किया गया कि अगर ओमप्रकाश चौटाला पहल करेंगे तो वे एक हो सकते हैं। इस पर अजय चौटाला ने कहा कि अगर वे कल बुलाएं तो वे कल चले जाएंगे। जिस दिन अलग हुए थे उस दिन भी यही कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा कि ओपी चौटाला को रीथिंक करेंगे। अगर वे दोबारा विचार करते हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं।

कुछ दिन पहले ओपी चौटाला ने भी कहा था कि ‘कुछ लोग सत्ता के लालच में पार्टी छोड़कर चले गए थे, रास्ता भटक गए थे, अब वो पछता रहे हैं और वापस भी आना चाहते हैं’ जननायक जनता पार्टी का गठन 9 दिसंबर 2018 को हुआ था। दुष्यंत चौटाला ने इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से अलग होकर नई पार्टी का गठन किया था। पार्टी के गठन की पीछे चौटाला परिवार की सियासी लड़ाई रही है। इसके बाद वर्ष 2019 में दोनों पार्टियों ने लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़े। लोकसभा में दोनों को एक भी सीट नहीं मिली। वहीं विधानसभा चुनाव में जेजेपी के 10 व इनेलो का एक विधायक बना।भाजपा से गठबंधन टूटने के साथ ही जजपा में मनमुटाव बढ़ा । 10 में से 5 विधायक नाराज चल रहे हैं। इनमें पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली, ईश्वर सिंह, जोगीराम सिहाग, रामनिवास सुरजाखेड़ा और रामकुमार गौतम शामिल हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal