जजपा नेता ने चेयरमैन की कुर्सी छोड़ी

165
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता रणधीर सिंह ने डेयरी डेवलपमेंट कोऑपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ उन्होंने पार्टी को भी अलविदा कह दिया। रणधीर सिंह जजपा के गुहला से विधायक ईश्वर सिंह के बेटे हैं। अब चर्चा है कि वह जल्द ही अपने पिता के साथ कांग्रेस पार्टी जॉइन करेंगे।

ईश्वर सिंह के कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा से अच्छे राजनीतिक संबंध हैं। वह उन्हीं के नेतृत्व में कांग्रेस की सदस्यता लेंगे। भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद रणधीर सिंह के पिता ईश्वर सिंह जजपा से पहले ही बागी हो चुके हैं। रणधीर का कार्यकाल 6 महीने यानी अक्टूबर तक बचा था।

उन्हें करीब ढाई साल पहले चेयरमैन नियुक्त किया गया था। वहीं जजपा के दूसरे चेयरमैन पवन खरखौदा व अन्य के भी जल्द इस्तीफा देने की चर्चाएं हैं। करीब एक महीने पहले लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर जजपा का भाजपा का गठबंधन टूटा। इसके बाद अब भाजपा ने जजपा कोटे के सभी चेयरमैन और लॉ ऑफिसरों से इस्तीफा मांग लिया है। इसी के तहत ईश्वर सिंह के बेटे रणधीर सिंह से भी इस्तीफा मांगा गया था। उन्होंने मंगलवार को हरियाणा डेयरी डेवलेपमेंट कोऑपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन पद से मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर को अपना इस्तीफा सौंप दिया। mइसके साथ ही उन्होंने जजपा की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। अब रणधीर सिंह पिता के क्षेत्र गुहला से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। उनकी पत्नी भी गुहला नगर पालिका की अध्यक्ष है।

जजपा से मोहभंग होने के बाद विधायक ईश्वर सिंह लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा जॉइन करना चाहते थे, लेकिन भाजपा ने उनके लिए रास्ते बंद कर दिए। कारण यह रहा कि भाजपा जॉइनिंग के दौरान उनके द्वारा बेटे और खुद के लिए विधानसभा चुनाव में टिकट की मांग की गई थी, लेकिन भाजपा नेताओं ने उनकी शर्तों को मानने के लिए स्पष्ट मना कर दिया।

वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट नहीं मिलने से ईश्वर सिंह ने कांग्रेस छोड़कर जजपा से चुनाव लड़कर जीत दर्ज की। ईश्वर सिंह के परिवार से सबसे पहले रणधीर सिंह अगले कुछ दिनों में कुमारी सैलजा की अगुवाई में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। वहीं ईश्वर सिंह के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal