डंके की चोट पर ललकारी जेजेपी

217
SHARE

बुजुर्गो को सम्मान भत्ते का तोहफा 5100 रुपये देना ही जेजेपी का अगला लक्ष्य

जो शेष हैं वादे वह भी पूरे कर ही वोट मांगेगी जेजेपी

{एडिटर राजेंद्र चौहान}
भिवानी हलचल।
भिवानी में जेजेपी के पांचवे स्थापना दिवस पर डंके की चोट पर बोलते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनका अगला लक्ष्य बुजुर्गों को 5,100 रुपये प्रति माह पेंशन देने का वादा पूरा करना है। जेजेपी ने राज्य रैली में जिस तरह डंके की चोट पर अपनी बात रखी उससे जनता में उनके प्रति प्रेम भी झलकता दिखाई दिया।
इस रैली ने अन्य राजनीतिक दलों को भी सोचने पर विवश कर दिया कि घोषणा पत्र में किये गए वायदे पूरे करने ही होंगे।झूठे घोषणा पत्रों पर आने वाले समय में वोट नही बटोरे जा सकते हैं।
जेजेपी ने जिस तरह प्रदेश की रैली में दम भरा उससे कहीं न कहीं विरोधी खेमे की नींद अवश्य गायब हो गई है।इतना अवश्य है कि जिस तरह जेजेपी एक मिशन के साथ बढ़ रही है उसमें युवाओं का अच्छा खासा जुनून मजबूती दे रहा है।भिवानी में आयोजित रैली ने कई संकेत दिए जिसमें खासतौर पर दक्षिण हरियाणा पर डोरे डालना काफी प्रबल संभावना जताई जा रही है।डॉ. अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि भी इस क्षेत्र को माना जाता है।
डिप्टी सीएम के मुताबिक उनका उद्देश्य ‘कौशल रोजगार योजना’ के माध्यम से महिलाओं को 33% आरक्षण प्रदान करना है।
जननायक जनता पार्टी (JJP) ने शुक्रवार को अपने पांचवें स्थापना दिवस को चिह्नित करने के लिए शक्ति प्रदर्शन के रूप में एक मेगा रैली आयोजित की, जहां पार्टी सुप्रीमो अजय चौटाला ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने 2019 के विधानसभा चुनावों से पहले किए गए अपने 60% वादों को पूरा किया है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि बाकी चुनावी वादों को अगले दो साल में पूरा कर लिया जाएगा।
अजय ने कहा, “हमारी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में सूचीबद्ध अपने लगभग 60% वादों को पूरा किया है और बाकी अगले दो वर्षों में पूरे किए जाएंगे।”
रैली में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने भाषण के दौरान किसानों, युवाओं और महिलाओं पर ध्यान केंद्रित किया और दावा किया कि राज्य में निजी क्षेत्र की नौकरियों में स्थानीय युवाओं को 75% आरक्षण, 50% आरक्षण देने के पीछे उनकी पार्टी मुख्य वास्तुकार थी। पंचायत चुनावों में महिलाओं को आरक्षण, किसानों के खाते में फसल की राशि का सीधा हस्तांतरण आदि। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से 2024 के चुनावों के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा। दुष्यंत ने कहा,हमने जो वादे किए उनमें से ज्यादातर को पूरा किया।
दुष्यंत ने कहा कि उनका अगला लक्ष्य बुजुर्गों को 5,100 रुपये प्रति माह पेंशन देने का वादा पूरा करना है ।
जेजेपी ने राज्य रैली में जिस तरह डंके की चोट पर अपनी बात रखी उससे जनता में उनके प्रति प्रेम भी झलकता दिखाई दिया।
जेजेपी की रैली अजय चौटाला की कर्मभूमि में डंके की चोट पर ललकारने का मतलब एक तीर से कई निशाने साधना रहा है।यह रैली आने वाले समय में बीजेपी पर भी भारी पड़ सकती है।यह तो वक्त बताएगा कि गठबंधन कहां तक चलेगा लेकिन यदि 2024 में नही रहा तो बीजेपी के लिए ही खतरा बन सकती है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal