जेपी दलाल ने किया शहर में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण

225
SHARE

भिवानी।

प्रदेश के कृषि एवं पशु पालन मंत्री जेपी दलाल ने सुबह भिवानी शहर का औचक निरीक्षण किया और सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान डीसी नरेश नरवाल व एडीसी अनुपमा अंजलि भी साथ रहे। औचक निरीक्षण के दौरान कृषि मंत्री को सफाई व्यवस्था दुरूस्त मिली,  किंतु कुछ स्थानों पर सफाई प्रबंधन व्यवस्था नहीं थी, इस पर प्रशासन को 10 दिन के अंदर-अंदर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सफाई की सभी व्यवस्थाएं अतिशीघ्र की जाए,  कुछ दिन बाद फिर से सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया जाएगा, तब शहर स्वच्छ व सुंदर नजर आना चाहिए। कृषि मंत्री ने शहर के भगत सिंह चौक से घंटा घर, रोहतक गेट, सब्ज़ी मंडी, एमसी कॉलोनी, जैन चौक, दिनोद गेट, कृष्णा कॉलोनी, ग्वार फैक्ट्री एरिया व रेस्ट हाउस के साथ लगते पुराना बया पर्यटन केन्द्र सहित दर्जनों जगहों पर सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
कृषि मंत्री दलाल ने सफाई व्यवस्थाओं के औचक निरीक्षण के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर एक से सात दिसंबर तक विशेष सफाई पखवाड़ा चलाया गया था और प्रदेश के हर शहर को साफ-सुथरा  रखने के आदेश दिए थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि  शहर में जहां-जहां गंदगी के ढेर, नालियों व सीवरेज सिस्टम ठप है उनके तुरंत दुरूस्त करवाया जाए।कृषि मंत्री जेपी दलाल ने निर्देश देते हुए कहा कि 10 दिन के अंदर-अंदर पूरा शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त मिलनी चाहिए। 10 दिनों बाद दोबारा निरीक्षण किया जाएगा, अगर किसी भी अधिकारी-कर्मचारी की लापरवाही मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्थाओं पर करोड़ों रुपये खर्च होने पर भी गंदगी के ढेर मिलते है तो उसके लिए जो भी अधिकारी जिम्मेवार होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।   इस दौरान बीजेपी जिला प्रधान शंकर धूपड़, पार्षद हर्ष डूडेजा व मीडिया प्रभारी रोहतास चौहान मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिककरे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal