रेसलर्स के समर्थन में खाप महापंचायत

92
SHARE

पानीपत।

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना आज 15वें दिन भी जारी है। आज जंतर-मंतर पर महापंचायत हो रही है, जिसमें देशभर से खापें पहुंच रही हैं।

जंतर-मंतर पर किसान भी पहुंचे हैं। उनकी तैयारी लंबे धरने की है। रविवार को सुबह टिकरी बॉर्डर पर किसान नेताओं के साथ आई महिलाओं ने बैरिकेड्स हटा दिए थे। इसके बाद पुलिस ने इन्हें एंट्री की मंजूरी दे दी। इसके बाद किसान बसों और छोटी गाड़ियों से जंतर मंतर पहुंचे।

किसान नेता राकेश टिकैत ने स्पष्ट किया है कि हम शांतिपूर्वक महापंचायत कर रहे हैं। अगर पुलिस किसानों को हिरासत में लेकर थाने ले गई तो उसी थाने में महापंचायत होगी। इस बीच WFI अध्यक्ष बृजभूषण ने वीडियो मैसेज जारी किया है। उन्होंने कहा, “खाप के मेरे चाचा-ताऊ, मैं आपको दिल्ली आने से नहीं रोक रहा। लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सब के बीच खुद आउंगा। आप सब जूते मार-मार कर मेरी हत्या कर देना। आपसे से भी विनती है कि आपके गांव से कोई बच्चा, महिला, लड़की कुश्ती खेलती हो तो उनसे 1 मिनट के लिए अकेले में ले जाकर पूछ लेना कि बृजभूषण पर जो आरोप लगे हैं, क्या वो ऐसा ही हैं? आपसे यही कहना चाहता हूं कि बच्चे गलती करते हैं, आप न करो।”

8 मई को दल-बल सहित दिल्ली कूच की घोषणा की है। संयुक्त किसान मोर्चा (अराजनैतिक) ने देशभर के किसानों के साथ ऑनलाइन बैठक कर निर्णय लिया है कि दिल्ली के घेराव की रणनीति भी बनाएंगे। किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने बताया कि हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसान दिल्ली जाएंगे।

रेसलर्स के धरने को लेकर दिल्ली पुलिस की उनसे झड़प हो चुकी है। कुछ दिन पहले बारिश के बाद रेसलर्स जंतर-मंतर पर सोने के लिए बेड ला रहे थे। दिल्ली पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। जिसके बाद उनमें झड़प हुई। रेसलर्स ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के कुछ कर्मचारी नशे में थे। हालांकि दिल्ली पुलिस ने झड़प की बात से इनकार करते हुए रेसलर्स पर मारपीट के आरोप लगाए। जिसमें दावा किया कि मारपीट में दिल्ली पुलिस के जवान भी घायल हुए हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal