किरण चौधरी ने बुलाए समर्थक, फैसला आज

1547
SHARE

अभय ग्रेवाल,भिवानी हलचल।

हरियाणा में बंसीलाल परिवार आज बड़ा फैसला ले सकता है। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से बेटी श्रुति चौधरी की टिकट कटने के बाद मां किरण चौधरी ने समर्थकों की मीटिंग बुलाई है। चर्चा है कि समर्थकों से बातचीत के बाद किरण चौधरी कोई बड़ा ऐलान करेंगी।

किरण चौधरी बेटी श्रुति के लिए भिवानी से कांग्रेस की टिकट मांग रही थीं। इन्हीं के गुट के रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुमारी सैलजा भी श्रुति की टिकट के लिए लगातार हाईकमान से पैरवी कर रहे थे। लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के करीबी राव दान सिंह को उम्मीदवार बना दिया।

करीब 2 महीने पहले बेटी श्रुति चौधरी की लोकसभा टिकट कटने की अटकलों के बीच किरण चौधरी की भाजपा जॉइन करने की चर्चा शुरू हुई थी। हालांकि, उस दौरान किरण चौधरी ने साफ किया था कि वह कांग्रेस में ही रहेंगी, भाजपा में जाने की चर्चा मात्र अफवाह है। वह पार्टी में रहकर ही कांग्रेस को और मजबूत करेंगी।

श्रुति चौधरी को टिकट नहीं मिलने के बाद बंसीलाल परिवार हरियाणा की सियासत में 31 साल बाद लोकसभा चुनाव से आउट हो गया है। किरण चौधरी तोशाम विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हैं। बंसीलाल परिवार की राजनीतिक विरासत को जिंदा रखने का सारा भार किरण चौधरी के कंधों पर है।

किरण चौधरी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल के बेटे स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह की पत्नी हैं। सुरेंद्र सिंह हरियाणा में मंत्री रहे। खुद किरण चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार के दोनों कार्यकाल में मंत्री रहीं। किरण चौधरी वर्ष 2005 में अपने पति सुरेंद्र सिंह के निधन के बाद चुनावी राजनीति में उतरीं और लगातार 4 बार से भिवानी की तोशाम सीट से विधायक हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal