बिजली टावरों के विरोध में महापंचायत 10 नवंबर को फूंकेंगे संघर्ष का बिगुल : आर्य

64
SHARE

भिवानी :

सरकार के निर्देशानुसार बिजली कंपनी द्वारा जिला के गांव निमड़ीवाली, कितलाना, अजीतपुर, रूपगढ़ व धिराणा के खेतों में लगाए जा रहे बिजली टॉवरों के विरोध में 10 नवंबर को जिला के गांव निमड़ीवाली में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। महापंचायत में सभी खापों, किसान संगठनों, सरपंच एसोसिएशन को भी निमंत्रण दिया गया है। इस महापंचायत में किसानों को बर्बाद करने की मंशा से कार्य कर रही किसान विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ आगामी संघर्ष की रूपरेखा तैयार की जाएगी। यह बात किसान नेता राकेश आर्य ने बिजली टॉवर के विरोध में गांव निमड़ीवाली में 18वें दिन भी जारी धरने को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान जाटू खाप-84 के महासचिव दीवान सिंह जाखड़ धरने पर पहुंचे व धरनारत्त किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि वे किसानों के साथ खड़े है तथा जब किसानों को उनका हक नहीं मिल जाता, उनके संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देंगे।

साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि यदि धरनारत्त किसानो के साथ सरकार या कंपनी अधिकारी ने जोर-जबरदस्ती की तो एक घंटे के अंदर-अंदर निमड़ीवाली किसानों की मदद के लिए जाटु खाप पहुचेगी। इसके अलाववा आम आदमी पार्टी के नेता दलजीत पंघाल भी धरने को समर्थन देने पहुंचे। वीरवार को धरने की अध्यक्षता राजबीर बोहरा, महाबीर फौजी धनाना ने की। धरने को संबोधित करते हुए किसान नेता राकेश आर्य ने कहा कि हमेशा से अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे किसान अब जागरूक हो चुके है तथा अब अपने साथ अन्याय सहन नहीं करेंगे, जिसके लिए चाहे उन्हे सरकार से ही क्यो ना टकराना पड़े। उन्होंने कहा कि किसान पहले से ही घाटे की मार झेल रहा है, उसके बावजूद अब सरकार भी किसानों की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर उन्हे ओर भी बर्बादी की तरफ धकेल रही है, जिसे वे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस अवसर पर विरेन्द्र पहल सोनीपत प्रधान, ओम नंबरदार चरखी, नरेंद्र घणघस, लीलाराम सरपंच प्रतिनिधि, जागेराम पुर्व सरपंच, वीरभान गिल, मा. राजेन्द्र यादव रुपगढ, प्रताप सिंहमार बडाला, मीर सिंह सिंहमार, ओमप्रकाश दलाल किसान सभा, सरपंच कोमिला सिंहमार, सोनिका गिल, अन्नु मंदेरणा, मुर्ति सिंहमार, सरोज बोहरा, सावित्री देवी आदि भी उपस्थित रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal