विधायक सर्राफ ने नागरिकों को दिलाई विकसित भारत संकल्प शपथ

113
SHARE

भिवानी।

विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र का संकल्प है कि जब 2047 में देश की आजादी के 100 वर्ष पूरे हों, तब हमारा देश पूर्ण रूप से विकसित हो जाए। इसी उद्देश्य को लेकर गांवों और शहरों में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में आ रही एलईडी वैन प्रधानमंत्री  मोदी की गारंटी की संदेश वाहक है। उन्होंने कहा कि हमें देश को विकसित बनाने में अपना योगदान देना है।
विधायक सर्राफ रविवार को स्थानीय हुड्डा पार्क के सामने आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विधायक सर्राफ ने यहां पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन किया और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने यहां पर मौजूद नागरिकों को विकसित भारत संकल्प शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम स्थल पर एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया, जहां पर विधायक सर्राफ सहित अनेक पार्टी पदाधिकारियों व आमजन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट आऊट के साथ सेल्फी करवाई। उन्होंने कहा कि हमें भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करना है और गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकना है। अपनी समृद्ध विरासत पर गर्व करना है और भारत की एकता को सुदृढ़ करना और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करना है। हमें नागरिक होने का कर्तव्य निभाना है। विधायक सर्राफ ने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी ने ठाना है कि प्रत्येक पात्र और जरूरतमंद व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए।
कार्यक्रम के दौरान डीएमसी जयेंद्र छिल्लर ने भी यहां पर लगाई गई स्टॉलों का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नागरिकों की समस्याओं का समाधान करना व योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। शहरी स्थानीय निकाय द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, स्ट्रीट वेंडर, निशुल्क कौशल प्रशिक्षण, स्वयं सहायता समूह बनाकर अपना स्वरोजगार शुरु करना, सही पोषण- देश रोशन, सखी वन स्टॉप सेंटर और प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को घरों में गीला व सूखा कचरा अलग-अलग कर निस्तारण करने के बारे में जागरूक किया गया। एक सुझाव पेटी भी रखी गई ताकि नागरिक योजनाओं के क्रियान्वयन में अपना सुझाव दें सकें, नागरिकों के सुझाव को सरकार के पास भेजा जाएगा। कार्यक्रम में संजय कामरा ने नागरिकों को आधार अपडेशन के बारे में जागरूक किया और बताया बताया गया कि अपडेशन की तारीख 14 मार्च तक बढ़ा दी गई है।
कार्यक्रम के दौरान एलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के संदेश को सुनाया गया, जिसको नागरिकों ने बड़े गौर से देखा। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल रहीं। महिलाओं ने स्वयं सहायता समूह बनाने के बारे में जानकारी हासिल की। शहरी आजीविका मिशन से ज्योति पांचाल ने महिलाओं को महिला समूह व पीएम स्वधिनि योजना की जानकारी दी। वहीं दूसरी ओर शहर में बैंक कॉलोनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम आयोजित हुआ और नागरिकों को शहरी स्थानीय निकाय से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी गई।

डीएमसी अनुपमा अंजलि ने बताया कि शहर में 18 दिसंबर को सुबह 11 बजे हनुमान ढाणी में तथा 2 बजे फैंसी चौक पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
इस मौके पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ठा. विक्रम सिंह, कार्यक्रम के जिला कोर्डिनेटर संदीप श्योराण, जिला महामंत्री शिव कुमार पारासर, लोकसभा विस्तारक रामेहर लोहान, महिला जिलाध्यक्ष प्रिया असीजा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पूर्व जिला पार्षद राजबाला श्योराण, बीजेपी चुनाव आयोग जिला संयोजक एडवोकेट वेदप्रिय आर्य, नगर मंडल अध्यक्ष विनोद चावला, महिला मंडल अध्यक्ष नवीता तंवर, शकुंतला प्रधान, बिशंबर अरोड़ा, पार्षद सुभाष तंवर और संदीप यादव, सुनील वर्मा नंबरदार, ईओ अभय सिंह यादव और सफाई निरीक्षक विकास देसवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिककरे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal