बिपरजॉय का हरियाणा में मानसून पर असर,जून के लास्ट में पहुंचेगा

228
SHARE

हरियाणा में बिपरजॉय तूफान का असर इस बार मानसून पर पड़ा है। चक्रवात के कारण हरियाणा में मानसून लेट पहुंचने का अनुमान है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि जून के लास्ट में मानसून राज्य में दस्तक दे सकता है। इससे पहले 25 जून तक सूबे में मानसून पहुंचने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया था, अब 30 जून तक पहुंचने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

मानसूनी बारिश लेट होने के कारण धान के किसानों को फसल की रोपाई में भी देरी होने की बात कृषि विशेषज्ञ कह रहे हैं। आने वाले दिनों में मौसम राहत भरा रहने वाला है। चंडीगढ़ मौसम विभाग ने 25 के बाद बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। हवाओं के साथ बारिश होने से दिन के तापमान में कोई खास वृद्धि नहीं होगी। संभावना है कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री से कम ही रहने वाला है। रात के न्यूनतम तापमान में भी आने वाले दिनों में कमी दिखाई देगी।

हरियाणा में लगभग 2 दिन सक्रिय रहने के बाद बिपरजॉय तूफान अब विदा ले चुका है। इसके कारण आधे हरियाणा में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई। बारिश के आंकड़ों को यदि हम देखे तो औसतन 2.1 MM बारिश रिकॉर्ड की गई। कई स्थानों पर विंड स्पीड भी 60 किलोमीटर दर्ज की गई। सबसे ज्यादा बारिश कुरुक्षेत्र में हुई, यहां 19.6 एमएम बारिश हुई।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal