अधिकारियों ने नहीं बांटा जिम सामान , मीटिंग में भड़के सांसद बृजेंद्र

205
SHARE

हिसार ।

शुक्रवार को सांसद बृजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में लघु सचिवालय में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी कमेटी (दिशा) की बैठक हुई। मीटिंग में सांसद ने गांवों में ओपन जिम का सामान न बांटने पर नाराजगी जाहिर की और अधिकारियों को खरी- खरी सुना दी। इतना ही नहीं जब अधिकारियों ने आदमपुर और पंचायती चुनावों का कारण बताया तो सांसद ने कहा कि शहर में दिसंबर में मेयर के चुनाव हैं। क्या तब तक आप बांटोंगे नहीं।

सांसद बृजेंद्र सिंह ने मीटिंग में ओपन जिम का साढ़े तीन लाख सामान का हर गांव में न भेजने पर नाराजगी जाहिर की। सांसद ने कहा कि मुझे अब गांवों में जाने पर शर्म महसूस होने लग गई है। सितंबर 2022 में मैंने पहली बार चिट्‌ठी लिखी कि जिम सामान के लिए 1 करोड़ 75 लाख रुपए की राशि अनुमोदित की।

सांसद ने कहा कि मई से लेकर सितंबर 2022 तक इसलिए रोक कर रखा गया कि गांवों के नाम नहीं दिए। सितंबर में गांव के नाम भेज दिए। आज 11 मार्च 2023 है। ना तो मैंने महल बनवाना था, न ही किसी ओर फंड से पैसे जुड़वाने थे। आप को मात्र बने बनाए, मल्टी जिम खरीदने थे और गांव में भेजने थे। ये बता दो कि पांच साल में हो जाएंगे या नहीं। मेरे साथ गोल मोल मत करना, इस पर मैं किसी को छोडूंगा नहीं।

वहीं अधिकारी के जवाब से संतुष्ट न होने पर सांसद ने कहा कि ज्यादा अंग्रेजी में बात न करें, ये काम मैंने भी किए हुए हैं। अधिकारी ने कहा कि चुनावों के कारण तीन महीने कोई काम नहीं हुआ। सांसद ने कहा कि शहर में मेयर के चुनाव दिसंबर में है तो आप उससे पहले भी सामान नहीं बांटेंगे। सांसद ने कहा कि मुझे समझा दीजिए कि एक बनी बनाई चीज को खरीदने के लिए आपको कितना टाइम चाहिए। बनी बनाई चीज खरीद कर नहीं लगा सकते तो बाकी चीज छोड़ दें। डीसी उत्तम सिंह ने कहा कि यह दस से 15 दिन काम है। डीसी ने एक्सईएन को पूछा कि कब तक कर दोगे। सांसद ने कहा कि इस आसान चीज में कौन सी कॉम्प्लिकेशन है। अब आप लोग चुनावों के बीच में लाने लग गए। चुनाव नवंबर 2022 में थे। अक्टूबर 2022 में आपने क्या किया। ये आप सबकी जानकारी के लिए है।

सांसद ने कहा कि इन अधिकारियों की शक्ल देख लो, जिनकी वजह से हमें गाली सुननी पड़ती है। मैं खुद अफसर रह चुका हूं। एक बनी बनाई चीज को लगाना, इससे आसान काम कुछ नहीं है। अगर 500 स्कूलों में 20 हजार पंखे लगाने हो तो क्या आप दो साल लगाएंगे। सांसद ने कहा कि आपने खेल बना रखा है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal