अखबार में शादी के लिए आवेदन, डीसी ने करवाई शादी

482
SHARE

 रोहतक।

जिला प्रशासन ने आश्रम में पली-बढ़ी 19 वर्षीय लड़की की शादी करवाई। शादी समारोह शुक्रवार को बाल भवन में हुआ। जहां प्रशासन ने ही बारात का स्वागत किया। दूल्हा और दुल्हन को जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरजा कुलवंत कलसन के साथ DC अजय कुमार भी आशीर्वाद देने पहुंचे। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की चेयरपर्सन रंजीता मेहता और माइक्रोन ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के एमडी कर्ण विग व उनकी पत्नी निधिमा ने लड़की करिश्मा का कन्यादान किया। करिश्मा के लिए दूल्हा आवेदन और इंटरव्यू से चुना गया। दूल्हा निक्कू रोहतक के रैनकपुरा का रहने वाला है।

करिश्मा के लिए वर चुनने की प्रक्रिया बहुत अनोखी रही। महिला आश्रम प्रभारी सुषमा ने बताया कि करिश्मा की शादी के प्रयास DC अजय कुमार ने शुरू किए। उन्होंने अखबार में विज्ञापन दिलवाया। विज्ञापन देखकर करीब 10 दिन में ही 8 से 10 आवेदन आ गए। इन युवाओं का CTM मुकुंद तंवर की अध्यक्षता वाली कमेटी ने इंटरव्यू लिया। लड़के और लड़की को आमने-सामने बैठाकर भी बात करवाई। उनमें से शॉर्टलिस्ट किए लड़कों में से करिश्मा ने ही अपनी पसंद का वर चुना। अब निक्कू से करिश्मा की शादी हुई। रैनकपुरा कॉलोनी निवासी निक्कू गुलिया टेलीकॉम कंपनी में सुपरवाइजर है। पिता ट्रांसपोर्टर और मां गृहिणी है।

करिश्मा भी इस शादी से बहुत खुश है। उसका कहना है कि परिवार के रूप में उसे जिला प्रशासन मिला है। जीवनसाथी चुनने में अधिकारियों का बहुत बड़ा हाथ है। वह 4 साल से बाल भवन में रह रही है। इससे पहले वह बाल कल्याण परिषद बहादुरगढ़ में रही।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal