नूंह हिंसा :यह मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान,116 आरोपी गिरफ्तार-अनिल विज

424
SHARE

अंबाला।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नूंह हिंसा किसी मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान है। जिस तरह पत्थर इकट्ठे करके, गोलियां चला के हिंसा हुई है ये एकदम नहीं हुई। अधिकारियों को पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। गृह मंत्री ने कहा कि अब तक नूंह हिस्सा में 6 की मौत की पुष्टि है।

नूंह को 8 थानों में बांटा गया है। प्रत्येक थाने पर IPS अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। अभी तक 41 FIR दर्ज की गई हैं। अकेले नूंह में 116 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गुरुग्राम, सोहना और रेवाड़ी में भी गिरफ्तारी हुई है और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया भी खंगाल रही है, जो-जो तथ्य मिलेंगे, उनके आधार पर भी कार्रवाई की जाएगी। नूंह में कर्फ्यू लगाया गया है। साथ लगे जिलों में धारा 144 लागू की गई है।

गृह मंत्री ने कहा कि नूंह में हालात नियंत्रण में हैं। नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के साथ-साथ कर्फ्यू लगा दिया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में फोर्स लगा दी गई है। विज ने कहा कि यह साजिश से हमला किया गया है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि मास्टरमांइड कौन है, उसको जल्द ही बेनकाब किया जाएगा। विज ने कहा कि मैंने भी मोनू मानेसर की वीडियो देखी है, उसमें कहीं भी दंगा भड़काने की बात नहीं थी। मोनू मानेसर ने यात्रा में शामिल होने की अपील की है। विज ने कहा कि कोई भी सोशल मीडिया पर भड़काने वाली पोस्ट शेयर न करें, अगर कोई करेगा तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विज ने बताया कि केंद्र से सुरक्षा बलों की 20 और हरियाणा की 30 कंपनियां मंगवाई गई हैं और एयरफोर्स को भी स्टैंडबाई रखा गया है, ताकि यदि एयर लिफ्ट की जरूरत हुई तो हम तैयार रहें। विज ने राजनीतिक पार्टियों को भी सलाह देते हुए कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है, यह शांति बहाल करने का समय है और जो राजनीतिक पार्टियां बोल रही हैं वह अपने-अपने रिसोर्स से शांति बहाल करें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal