रोहतक MDU में पीएचडी करने का मौका

62
SHARE

रोहतक।

हरियाणा के रोहतक स्थित महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) में शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिए पीएचडी पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए आवेदन करने की तिथि 13 जनवरी है। एमडीयू रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने बताया कि पीएचडी पाठ्यक्रम बायोकेमिस्ट्री में एक, बॉटनी में दो सीटें, सेंटर फॉर बायोइंफोर्मेटिक्स में दो सीटें हैं।

इसी प्रकार सेंटर फॉर बायोटैक्नोलोजी में 10 सीटें, सेंटर फॉर मेडिकल बायोटैक्नोलोजी में दो सीटें, कैमिस्ट्री में 6 सीटें, कॉमर्स में 46 सीटें, कंप्यूटर सांइंस एंड एप्लिकेशन में 11 सीटें, अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा विभाग में 6 सीटें हैं।

रजिस्ट्रार तनेजा ने बताया कि इकोनॉमिक्स में 8 सीटें, एजुकेशन में 7 सीटें, एन्वायर्नमेंट साइंसेस में 3 सीटें, फूड टेक्नोलॉजी में 5 सीटें, फोरेंसिक सांइंस में 3 सीटें, जेनेटिक्स में तीन सीटें, भूगोल में 17 सीटें, हिन्दी में 12 सीटें, इतिहास में 3 सीटें, इमसॉर में 22 सीटें, आईएचटीएम में होटल मैनजमेंट में 7 सीटें व टूरिज्म मैनेजमेंट में 5 सीटें, पत्रकारिता एवं जनसंचार में 3 सीटें, विधि विभाग में 9 सीटें, गणित में 17 सीटें, माइक्रोबायोलोजी में 8 सीटें, फार्मास्यूटिकल साइंसेस में 15 सीटें, फिजिकल एजुकेशन में 8 सीटें, फिजिक्स में 11 सीटें, राजनीति विज्ञान में 3 सीटें, मनोविज्ञान में 5 सीटें, लोक प्रशासन में 2 सीटें हैं।

उन्होंने कहा कि संस्कृत में 7 सीटें, सांख्यिकी में 2 सीटें, यूआईईटी-बायोटैक्नोलोजी में दो सीटें, टीआईटीएंडएस, भिवानी में 6 सीटें, यूआईईटी सिविल इंजीनियरिंग में 4 सीटें, यूआईईटी सीएसई में 19 सीटें, यूआईईटी ईसीई में 7 सीटें, यूआईईटी ईई में 9 सीटें, यूआईईटी कैमिस्ट्री में 3 सीटें, यूआईईटी इनवायरमेंट सांइंस में 1 सीट, यूआईईटी गणित में 1 सीट, यूआईईटी फिजिक्स में 5 सीटें व यूआईईटी एमई में 13 सीटें, विजुअल आर्ट्स में 1 सीट तथा जूलोजी में 5 सीटें उपलब्ध हैं। प्रवेश संबंधित अन्य विवरण एमडीयू वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal