हरियाणा में 2 दिन पेट्रोल पंप बंद रहेंगे:​​​​​​​एसोशिएसन का ऐलान

943
SHARE

पानीपत।

हरियाणा में 30 और 31 मार्च को सभी प्राइवेट पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। कमीशन न बढ़ाने पर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन हरियाणा ने इसका ऐलान किया है। 30 मार्च को सुबह 5 बजे से लेकर एक अप्रैल को सुबह 5 बजे तक हड़ताल रहेगी। जबकि सरकारी पंप खुले रहेंगे।

एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष संजीव चौधरी ने बताया कि बीते 7 सालों से सरकारी तेल एजेंसियों द्वारा पंप डीलरों का कमीशन नहीं बढ़ाया गया। इसको लेकर सभी पेट्रोल पंप डीलरों में गहरा रोष है। कमीशन में बढ़ोतरी करने के लिए कई बार सरकारी एजेंसियों से बातचीत का दौर भी चलाया, लेकिन किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई। अब पंप बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि इस फैसले से आमजन को परेशानियों से जूझना पड़ेगा। दूसरी ओर ट्रांसपोर्ट से जुड़े कारोबार भी प्रभावित होंगे।

2 से 3 रुपये कमीशन दिया जा रहा
संजीव चौधरी ने कहा कि एक अर्से से सभी पेट्रोल पंप डीलर्स सरकारी एजेंसियों से तेल कमीशन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। जब पेट्रोल करीब 65 रुपए था, तब से दो रुपए प्रति लीटर डीजल और तीन रुपए पेट्रोल पर कमीशन दिया जा रहा है। अब तेल करीब 100 रुपए के आसपास है, पर कमीशन नहीं बढ़ाया गया।

बढ़ाई जा सकती है हड़ताल
उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप डीलरों की हड़ताल को देखते केंद्रीय तेल एजेंसियों ने गुरुवार को दिल्ली में एक अहम बैठक भी बुलाई। जहां पर एजेंसियों के नुमांइदों से तेल कमीशन पर चर्चा की। बैठक में कोई उचित समाधान नहीं निकला है। इन दो दिनों के बाद ये हड़ताल अनिश्चित समय में तब्दील भी की जा सकती है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal