पीएम सुरक्षा चूक: पंजाब DGP सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय को गृह मंत्रालय का नोटिस

23
SHARE

चंडीगढ़ : पंजाब के फिरोजपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक के मामले में DGP सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय को गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी किया है। DGP चट्‌टोपाध्याय को कहा गया है कि उनके खिलाफ ऑल इंडिया सर्विस रूल्स के तहत कार्रवाई क्यों न की जाए, क्योंकि उन्होंने स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) एक्ट के तहत अपनी कानूनी जिम्मेदारी का पालन नहीं किया। उन्हें जवाब देने के लिए शाम 5 बजे तक वक्त दिया गया है अन्यथा कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। DGP के साथ फिरोजपुर के SSP हरमनदीप हंस और बठिंडा के SSP अजय मलूजा को भी नोटिस हुआ है।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल की मदद के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के IG संतोष रस्तोगी को नियुक्त कर दिया गया है, जो पीएम विजिट से जुड़े सारे दस्तावेज अपने कब्जे में लेंगे।

DGP को भेजे नोटिस में क्या लिखा

केंद्रीय गृह मंत्रालय की डिप्टी सेक्रेटरी अर्चना वर्मा ने यह नोटिस जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि VVIP प्रदर्शन की जगह से 100 मीटर पहले 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे। यह बहुत गंभीर चूक है। इससे लगता है कि 1 और 2 जनवरी को अग्रिम सुरक्षा संपर्क में जताई गई चिंताओं को दूर किए बगैर ही पीएम को रूट क्लीयरेंस दे दी गई।

 

Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal