पुलिस ने पकड़ा साइबर ठग:महिला बनकर 71 लोगों से हड़प चुका 2 करोड़

315
SHARE

सोनीपत।

जिले के गोहाना उपमंडल के युवक से सोशल मीडिया पर दोस्ती पर उसकी अश्लील वीडियो बनाकर रुपए मांगने के मामले में साइबर थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी राजस्थान के जिला दौसा के गांव कोट का रहने वाला असफाक है।

आठवीं फेल आरोपी कबाड़ी का काम करता है। आरोप है कि वह करीब 71 लोगों से ठगी व धोखाधड़ी कर उनसे दो करोड़ से अधिक की राशि ऐंठ चुका है। पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजीव कुमार ने बताया कि गोहाना का रहने वाले एक युवक ने शिकायत दी थी कि वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। उसने फेसबुक पर एक युवती की तरफ से मिली मित्रता का आग्रह स्वीकार कर लिया था।

उसके बाद फेसबुक पर मैसेज होने लगे। युवती ने उसको एक दिन व्हाट्सएप पर मैसेज करने का झांसा दिया। व्हाट्सएप पर अश्लील संवाद करके उसने युवक से न्यूड वीडियो काल करने को कहा। युवक के वीडियो कॉल करते ही आरोपी ने दूसरी ओर से अश्लील वीडियो चला दी।

युवक की उसके साथ में दूसरे मोबाइल से वीडियो बना ली। उसके बाद युवक को उसकी अश्लील वीडियो भेजकर उसको वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाने लगा। उससे 21 हजार रुपए की मांग की गई।

साइबर थाना प्रभारी ने बताया कि टीम ने मामले में जांच करते राजस्थान जिला दौसा के गांव कोट निवासी अशफाक को गिरफ्तार कर लिया। अशफाक ने पुलिस को बताया कि वह खुद ही लड़की बनकर मैसेज करता था। पुलिस ने उसके मोबाइल ने कई लोगों की अश्लील वीडियो बरामद की है।

उसने 27 लोगों की वीडियो बनाकर पैसे ऐंठने की बात कबूल की है। प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि आरोपी 71 लोगों को शिकार बनाकर दो करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है। 44 लोगों को OLX पर फौजी बनकर सस्ते में सामान की बिक्री करने के नाम पर ठगी की।

पुलिस के अनुसार आरोपी अशफाक हैदराबाद में पकड़ा गया था। वह करीब एक साल जेल में बंद रहा। वह OLX पर फौजी बनकर लोगों को सस्ते में अपनी बाइक और अन्य सामान बेचने का झांसा देता था। वह एक फौजी का पहचान पत्र और बाइक की फोटो OLX पर डाल देता था। उसके बाद लोगों को एडवांस भुगतान का झांसा देकर उनके खाते खाली कर देता था। इस तरह वह 44 लोगों के खाते खाली कर चुका है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal