नकली बता दुकान से टीवी उठा ले गए पुलिसकर्मी, हिसार एसपी ने SI और हवलदार को किया सस्पेंड

189
SHARE

हिसार।

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने कॉपीराइट मामले में अनियमितताएं पाए जाने पर थाना सदर हिसार में तैनात उप निरीक्षक सतबीर सिंह और मुख्य सिपाही विक्रांत को निलंबित कर दिया है और थाना प्रबंधक निरीक्षक कप्तान सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश जारी किए है। 24 फरवरी को थाना सदर हिसार में क्राउन टीवी कंपनी के जांच अधिकारी की शिकायत पर पुलिस टीम ने ज्योति इलेक्ट्रानिक्स TCP-2 हिसार कैन्ट स्थित दुकान से क्राउन कंपनी की फर्जी मार्का लगी 2 एलईडी टीवी को कब्जे में लिया व दुकानदार पर रामगोपाल के खिलाफ कॉफीराट एक्ट के तहत केस दर्ज गया। जांच के दौरान दुकान मालिक ने पुलिस टीम पर आरोप लगा शिकायत दी कि पुलिस टीम अपने साथ 4 एलईडी टीवी लेकर गई, जिसमें 2 के ऊपर क्राउन कंपनी के स्टिकर लगे थे और 2 पर नहीं और 2 टीवी वापस मांगने पर पुलिस ने उसे टीवी नहीं दिए।

जांच में पाया गया कि कॉपीराइट मामले में अंकित केस जांचकर्ता उप निरीक्षक सतबीर सिंह द्वारा अंकित करवाया गया है और रामगोपाल नामजद आरोपी है। जांच अधिकारी द्वारा केस में crown कंपनी की 2 फर्जी एलईडी टीवी दर्शायी गई है। उच्च अधिकारियों द्वारा थाना सदर मालखाना को चेक किया तो वहां 5 एलईडी टीवी रखे मिले। बाकी एलईडी टीवी के बारे में पूछने पर जांच अधिकारी उप निरीक्षक सतबीर सिंह ने कोई संतोष जनक जवाब नही दिया और 24 फरवरी को पुलिस कार्रवाई में रामगोपाल की दुकान से 4 एलईडी टीवी थाना में लेकर आना पाया गया। पुलिस अधीक्षक ने जीरो टॉलरेन्स की नीति के तहत कार्रवाई करते हुए उप निरीक्षक सतबीर सिंह व मुख्य सिपाही विक्रांत को अपने कर्तव्य का निर्वाहन ठीक प्रकार से नही करने व पुलिस की छवि को धूमिल करने के दोष में निलंबित किया है और थाना प्रबंधक कप्तान सिंह के खिलाफ एक जिम्मेवार पद पर रहते हुए लापरवाही करने पर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal