भिवानी: पूजा ने एशियन कुश्ती चैपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

194
SHARE

भिवानी।

खेल नगरी के नाम से सुप्रसिद्ध भिवानी जिला के गांव मंढ़ाणा की बेटी पूजा ने हाल ही में आयोजित हुई, एशियन कुश्ती चैंपियनशिप अंडर-15 के 36 kg भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है।यह चैंपियनशिप ओमान देश के जोर्डन में 12 से 14 जुलाई 2023 आयोजित की गई थी।जिसमें पूजा ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए परचम लहराया है तथा देश का ही नहीं बल्कि अपने गांव मंढ़ाणा ,जिला भिवानी का नाम रोशन करते हुए अन्य बेटियों के लिए प्रेरणास्रोत भी बनी है।इसके साथ ही यह भी दिखा दिया है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं।

इस अवसर पर गोल्डन गर्ल पूजा के गांव पहुँचने पर खेलप्रेमियों व ग्रामीणों ने फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया और गांव में विजय जुलूस निकालकर पूजा को आशीर्वाद दिया।इस जीत का श्रेय खिलाड़ी पूजा ने माता पिता,कोच ,खेलप्रेमियों व सभी देशवासियों को दिया है।उसका आगे का लक्ष्य ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाना है। जिसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रही है।

वहीं ग्रामीणों ने सम्बोधित करते हुए कहा कि विषम परिस्थितियों में कड़ी मेहनत करके पूजा इस मुकाम पर पहुंची है और इस जीत पर गांव के खुशी का माहौल है था खिलाड़ी पूजा पर नाज भी है। आज शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र की बेटियां ना केवल शिक्षा के क्षेत्र में बल्कि खेलों क्षेत्र में नए नए आयाम स्थापित कर रहीं हैं औऱ अपनी अलग पहचान बनाकर अन्य के लिए प्रेरणास्रोत बन रहीं हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal