प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा प्रदेश को विकास परियोजनाओं की बड़ी सौगात दी है: घनश्याम सर्राफ

88
SHARE

 भिवानी।

विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भालखी माजरा गांव से प्रदेशवासियों को एम्स सहित विभिन्न परियोजनाओं की बड़ी सौगात दी है। एम्स के साथ-साथ भिवानी से डोभ भाली तथा बवानीखेड़ा से मानहेरू तक रेलवे लाईन दोहरीकरण होने से इस इलाके की जनता को सीधा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमारा देश बहुत तेज गति से आगे बढ़ रहा है।
विधायक सर्राफ शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रेवाड़ी के गांव भालखी माजरा में एम्स के शिलान्यास समारोह के स्थानीय बिट्स इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित लाईव प्रसारण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। विधायक ने कहा कि भिवानी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य तेज गति से चल रहे हैं, जिनमें 25 करोड़ रुपए की लागत से सडक़ों का नव निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीण विकास के 15 करोड़ रुपए के एचआरडीएफ से कार्य करवाए गए हैं।

सिंचाई विभाग के माध्यम से 100 करोड़ रुपए की लागत से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से पानी को देवसर, हालुवास, नंदगांव, रूपगढ़, नौरंगाबाद, ढाणा लाडनपुर गांवों के खेतों तक सिंचाई के लिए पहुंचाया जाएगा। शहर में हुडा के पार्कों का जीर्णोद्धार करवाया जा रहा है। शहर में शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा 300 गलियों का निर्माण करवाया जाएगा। बिचला बाजार, नया बाजार में नए बिजली घर का निर्माण पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि भिवानी मे मेडिकल कॉलेज शिक्षा बोर्ड परिसर में मल्टीपर्पज अटल सभागार, नया लघु सचिवालय भवन तथा शहीद भगत सिंह चौक के पास राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश गौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज करीब 9800 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया है।

आज का दिन देश व प्रदेश के लिए एतिहासिक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल बिना किसी भेदभाव से प्रदेश को आगे बढ़ा रहे हैं। हर वर्ग के लिए सरकार नीतियां लागू कर रही है। प्रदेश व केंद्र की सरकार अंत्योदय की भावना के साथ काम कर रही है। सरकार का उद्देश्य है कि पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी में बनने वाले एम्स पर करीब 1050 करोड़ रुपए की लागत आएगी, जो कि करीब 210 एकड़ में बनेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने हमें ज्योतिसर में नव निर्मित बहुत ही अनुपम अनुभव केंद्र की भी सौगात दी है, जिस पर करीब 250 करोड़ रुपए की लागत आई है। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद सदस्य शंकर धूपड़ ने अपने संबोधन के माध्यम से पीएम विश्वकर्मा योजना पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत छोटे कारीगरों टूल किट खरीदने के लिए 15 हजार रुपए का अनुदान दिया जाएगा।

तीन लाख रूपए तक की राशि पर पांच प्रतिशत ब्याज पर बिना जमानत के, मुफ्त प्रशिक्षण के दौरान 500 रू दैनिक भत्ता विपणन सहायता, प्रमाण पत्र और कारीगर पहचान पत्र प्रदान किया जाएगा। पीएम-विश्वकर्मा योजना के तहत श्रमिक की बेटी के लिए जो कॉलेज जाती है, उसको इलेक्ट्रिक स्कूटी के लिए 50 हजार रूपए तथा श्रमिक को साइकिल खरीदने के लिए पांच हजार रुपए दिए जाएंगे। इसी प्रकार से महिला श्रमिक को सिलाई मशीन खरीदने, श्रमिक के स्कूल जाने वाले बच्चों को  9, 10वीं तथा आईटीआई व डिप्लोमा के छात्र को  10 हजार रुपए दिए जाएंगे। 11वीं व 12वीं  के छात्र को 12 हजार रुपए दिए जाएंगे।


कार्यक्रम को जेजेपी जिलाध्यक्ष जोगेंद्र बागनवाला, वरिष्ठ भाजपा नेता ठा. विक्रम सिंह, मीना परमार और प्रिया असीजा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में नगराधीश विपिन कुमार ने जिला प्रशासन की तरफ से विधायक और अन्य मेहमानों का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान वृद्धावस्था सम्मान भत्ता के नए लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी दिए गए। इसके साथ ही विधायक सर्राफ और समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने पेंशन से संबंधित लोगों की समस्याएं भी मौके पर सुनी गई।
इस मौके पर जिला महामंत्री शिव कुमार परासर, सुनील तनेजा, बिसंभर अरोड़ा, बाबू लाल स्वामी, धर्मेंद्र जिंदल, सुरेश सैन, शिव कुमार बागड़ी, नवीता तंवर, कुणाल तंवर, निर्मला लखेरा, महेंद्र यादव नंदगांव और विनोद स्वामी सहित अनेक गणमान्य नागरिक व बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal